स्वास्थ्य विभाग में बम्पर वैकेंसी

VACANCY Rubber Stamp over a white background.

पटना (TBN – The Bihar Now डेस्क) | बिहार विधानसभा चुनाव से पहले नीतीश सरकार लगातार बिहारवासियों को तोहफा दे रही है. जब से बिहार में विधानसभा चुनाव करवाने का फैसला हुआ है, तब से नीतीश सरकार लगातार बहाली निकाल रही है. इसी कड़ी में इस बार बिहार के स्वास्थ्य विभाग में 12,621 पदों पर वैकेंसी निकली है.

स्वास्थ्य विभाग में भारी नियुक्ति को लेकर मंत्री मंगल पांडेय ने कहा है कि सरकारी अस्पतालों सेक्टर्स, नर्स और अन्य कर्मियों के 12,621 पदों पर बहाली की जाएगी.

मंगल पांडेय ने बताया कि राष्ट्रीय स्वास्थ्य मिशन के तहत इसी महीने सामान्य डॉक्टरों के 221, विशेष डॉक्टरों के 400, जीएनएम के 4000 और एएनएम के 8000, मतलब कुल 12,621 पदों के लिए जल्द ही विज्ञापन निकलने वाला है.

इन नई नियुक्तियों के बाद मरीजों को और सुविधाएं मिलेंगी. इसके साथ ही स्वास्थ्य मंत्री मंगल पांडेय का कहना है कि बिहार में तीन साल में स्वास्थ्य विभाग में 21,530 पदों पर नियुक्तियां हुई हैं.

जाहिर सी बात है कोरोना से लड़ने में बिहार का काफी अच्छा प्रदर्शन है, दिल्ली तमिलनाडु के बाद बिहार तीसरे नंबर पर आता है जिसकी ठीक होने का दर यानि रिकवरी रेट 88% है जो कि देश का तीसरा सबसे अच्छा रेट है. इसके साथ ही बिहार की रिकवरी रेट देश के रिकवरी रेट से 11 प्रतिशत ज्यादा है. इसी बीच अगर राज्य में डॉक्टर्स की बहाली की जा रही है तो इससे बिहारवासियों की सुविधा को और भी बेहतर होगी.