दुर्गा पूजा मनाने से रोक पर हंगामा, सड़क जाम करके जलाया आग

सीतामढ़ी (TBN – The Bihar Now डेस्क) | इस बार कोरोना की वजह से हर साल की तरह इस साल दुर्गा पूजा मनाने पर रोक लगा दिया गया है. जिसके बाद लोगों के बीच उत्साह सब ख़त्म हो गया है. कोरोना संक्रमण को लेकर जारी गाइडलाइन के अनुसार, बिहार में बड़े पंडाल बनाने पर रोक लगा दी गई है. इसी सिलसिले में सीतामढ़ी में दुर्गा पूजा पर रोक लगाए जाने के सरकारी फरमान को लेकर लोगों का गुस्सा फूट पड़ा.

सरकार के इस फैसले के खिलाफ लोगों ने उग्र प्रदर्शन किया. सीतामढ़ी के सुरसंड में सभी वर्ग के लोगों ने अपनी-अपनी दुकानें बंद कर सरकार के इस आदेश का विरोध किया है. इतना ही नहीं लोगों का आक्रोश इतना था कि उनके द्वारा सुरसंड में जगह जगह चौक चौराहे पर आगजनी कर आवागमन को भी पूरी तरह बाधित कर दिया गया. दुकानदार अपनी दुकानों के बाहर “पूजा का प्रचार है, वोट का बहिष्कार है, रैली आपकी तो है, पूजा से क्यों भय है?” के पोस्टर लगाकर सांकेतिक विरोध प्रदर्शन करते दिखे.

धीरे धीरे लोगों का गुस्सा का बढ़ता गया. लोगों ने जगह जगह सड़क पर आगजनी कर सड़क जाम कर दिया. लोगों का कहना था कि नेताओं की सभा, रैली, चुनाव प्रचार, शादी समेत किसी समारोह पर कोई रोक नहीं है, जिसमे सैंकड़ों की संख्या में लोगों की भीड़ रहती है और न ही इस दौरान किसी तरह के सोशल डिस्टेंसिग का पालन किया जाता है. ऐसी जगहों पर अधिकतर लोग तो बिना मास्क के ही नज़र आते है. लेकिन सिर्फ माँ दुर्गा के पूजा पर रोक लगा दी गई है, जो कि कही से सही नहीं है.