पटना हाईकोर्ट की बड़ी कार्यवाई, दो जजों को किया निलंबित

पटना (TBN – The Bihar Now डेस्क) | पटना हाईकोर्ट से एक बड़ी खबर आ रही है जहां हाईकोर्ट ने शिवहर कोर्ट के दो जजों को निमंबित कर दिया है. ऐसा कहा जा रहा है कि दोनों जजों के खिलाफ भ्रष्टाचार की शिकायत मिली थी. शिकायतों की जांच के बाद शिवहर कोर्ट के एडीजे त्रिभुननाथ और सब-जज एस पांडेय को निलंबित कर दिया गया है.

मिली जानकारी के अनुसार हाईकोर्ट को शिवहर कोर्ट के एडीजे त्रिभुननाथ और सब-जज एस पांडेय के खिलाफ लिखित शिकायत मिली थी. न्यायिक सूत्रों की माने तो हाल के दिनों में शिवहर कोर्ट में शराब के मामले समेत अन्य मामलों में धड़ल्ले से आरोपियों की जमानत मिल रही थी. इसके खिलाफ हाईकोर्ट में शिकायत की गई थी.

जबकि, दूसरी ओर बताया जा रहा है कि जजों को साजिश का हिस्सा बनाया गया है. कोरोना जांच के कारण जिले में प्रशासनिक उदासीनता को लेकर न्यायिक पदाधिकारियों द्वारा अपनी जांच रिपोर्ट में प्रशासनिक नाकामियों को सामने लाया गया था. तब से उक्त न्यायिक पदाधिकारी जिला प्रशासन के निशाने पर थे. कार्रवाई को इससे जोड़कर भी देखा जा रहा है. पटना हाईकोर्ट के इस फैसले से पूरे शिवहर में हड़कंप है. हालांकि, इस मुद्दे पर कुछ कहने से अधिकारी- कर्मचारी परहेज कर रहे हैं.