बिहार में अब बिना रजिस्ट्रेशन वैक्सीन ले सकेंगे 18 वर्ष से अधिक उम्र वाले

पटना (TBN – The Bihar Now डेस्क)| 18 वर्ष से अधिक उम्र के लोगों के लिए खुशखबरी है. अब वे बिना रजिस्ट्रेशन के सीधे स्वास्थ्य केंद्र पर जाकर कोरोना की वैक्सीन ले सकते हैं. यह छूट बिहार सरकार ने दे दी है.

इस आशय की सूचना राज्यसभा सदस्य और बिहार के पूर्व उप मुख्यमंत्री सुशील मोदी ने दी. मंगलवार को ट्वीट करते हुए मोदी ने कहा कि इससे अब करोड़ों लोगों को फायदा होगा. उन्होंने कहा कि इससे सबसे ज्यादा युवा आबादी वाले हमारे राज्य में टीकाकरण की रफ्तार बढ़ेगी.

सुशील मोदी ने ट्वीट में कहा है कि अभी तक देश में लगभग 1 करोड़ 19 लाख युवा वैक्सीन ले चुके हैं. बिहार में रोजाना सवा लाख से ज्यादा कोरोना की जांच, प्रभावी लॉकडाउन और टीकाकरण में तेजी लाने से संक्रमण का दर घटा है. इसका नतीजा है कि बिहार में 41 दिनों के बाद पहली बार बीते सोमवार को तीन हजार से कम नए मरीज मिले.

ब्लैक फंगस के लिए एम्फोटेरिसिन-B इंजेक्शन की कमी नहीं होगी

सुशील मोदी ने कहा कि ब्लैक फंगस के बिहार में 90 नए मामले आए है. इससे निपटने के लिए पटना एम्स (Patna AIIMS) और आईजीआईएमएस (IGIMS) में व्यवस्था की गई है. केंद्र सरकार ने पहले से ही कई कदम उठाया ताकि इसके इलाज में कारगर एम्फोटेरिसिन-B इंजेक्शन की कमी न पड़े. उन्होंने कहा कि इसके अतिरिक्त 19,420 वाइल राज्यों को भेजी गई है. एम्फोटेरिसिन-B की कुल 23,680 वाइल पहले आवंटित की जा चुकी है.