राजधानी में अगर बिना मास्क पहने निकले तो होगा कोरोना टेस्ट, पॉजिटिव पाए जाने पर होगा ये

पटना (TBN – The Bihar Now डेस्क) | पटना प्रशासन ने कोरोना के बढ़ते संक्रमण को देखते हुए एक आदेश पारित किया है. इस आदेश के मुताबिक, यदि कोई भी आदमी सड़क पर बिना मास्क लगाए मिलता है तो उसका कोरोना टेस्ट करवाया जाएगा.

मालूम हो, बिहार में सबसे ज्यादा कोरोना संक्रमण के मामले लगातार राजधानी पटना से आ रहे हैं. हालांकि बिहार में रिकवरी रेट में भी लगातार बढ़ोतरी हो रही है. कोरोना संक्रमित मरीजों के स्वस्थ होने की बेहतर दर वाले तीन प्रमुख राज्यों में बिहार शामिल हो गया हा. लेकिन फिर भी बिहार सरकार कोरोना को लेकर सख्ती में कोई भी डील लेने के लिए तैयार नहीं है. इसके बाद एक बार फिर कोरोना को लेकर पटना प्रशासन ने सख्ती बढ़ा दी है. पटना में मास्क को लेकर अब फिर से अभियान चलाया जा रहा है. इस बार पटना प्रशासन मास्क को हल्के में लेने वाले लोगों पर एक्शन करने के मूड में है.

राजधानी के सड़कों पर अब कोई भी बिना मास्क के दिखाई दिया तो प्रशासन उस व्यक्ति का उसी वक्त कोरोना टेस्ट करवाएगी. टेस्ट में पाज़िटिव पाए जाने पर उससे आइसोलेशन सेंटर में भर्ती करवा दिया जायेगा. इतना ही नहीं किसी भी हाल में उस व्यक्ति को होम आइसोलेशन में जाने की इजाजत नहीं दी जाएगी. लेकिन अगर टेस्ट में वो नेगेटिव पाया जाता है तो जुर्माना वसूलने के बाद उसे डांट कर छोड़ दिया जायेगा. और अगर कोई वाहन चालक बिना मास्क के पकड़े जाते हैं और टेस्ट में निगेटिव भी आते हैं तो उसके वाहन को जब्त कर लिया जाएगा.

इसके साथ ही सब्जी मार्केट, कॉमर्शियल कॉम्पलेक्स और अन्य जगहों पर मास्क के साथ ही सोशल डिस्टेंसिंग का पालन नहीं हो रहा है. इसको लेकर डीएम कुमार रवि ने आदेश दिया है कि इन जगहों पर जांच की जाए अगर नियम का पालन नहीं होता है कि तीन दिनों तक बंद करने की कार्रवाई का आदेश दिया है.