प्रभात फेरी के दौरान इस नारे ने उड़ाये सभी के होश

सीतामढ़ी (TBN – The Bihar Now डेस्क)| सूबे के एक विद्यालय में प्रभात फेरी के दौरान बच्चों द्वारा ऐसा नारा लगाया गया है जिसने सभी के होश उड़ा दिए हैं. वीडियो सामने आने के बाद से हड़कंप मच गया है.

मामला जिले के मेजरगंज प्रखंड के आदर्श मध्य विद्यालय डुमरीकला का है. डुमरीकला में राज्य सरकार के दिशा-निर्देश के आलोक में ‘प्रवेशोत्सव अभियान’ के तहत प्रभात फेरी निकाली गई थी. इस प्रभात फेरी में इस स्कूल के बच्चों ने प्रभात-फेरी के दौरान स्लोगन ही बदल डाले. आश्चर्यजनक रूप से यह सभी स्कूल के प्राचार्य एवं अन्य शिक्षकों की देखरेख में होता रहा.

इस प्रभात फेरी के दौरान बच्चों को स्लोगन – “आधी रोटी खाएंगे, फिर भी स्कूल जाएंगे” – का नारा लगाना था. लेकिन इस स्लोगल को बच्चों ने बदलकर “आधी रोटी खाएंगे, फिर भी बंदूक चलाएंगे” का स्लोगन के नारे लगाने लगे. वही उन्हें एक दूसरा स्लोगन – “हर बच्चों का नारा है, शिक्षा अधिकार हमारा है” का नारा भी लगाना था जिसे बदल कर बच्चों ने – “हर बच्चा का नारा है, एके-47 चलाना है” – के नारे लगाने लगे.

बता दें, यह पूरा मामला उसी मेजरगंज क्षेत्र से जुड़ा है जहां हाल ही में शराब तस्करों ने दारोगा दिनेश राम की हत्या कर दी थी. अब इस तरह का वीडियो सामने आने के बाद फिलहाल शिक्षा विभाग में हड़कंप मच गया है.

बताते चलें कि सीतामढ़ी डीएम राज्य सरकार के दिशा निर्देश के आलोक में 8 मार्च को “प्रवेशोत्सव अभियान” को हरी झंडी देकर रवाना किया था. वही इस अभियान के तहत 8 मार्च से 20 मार्च तक पहली से आठवीं तक के बच्चों का नामांकन लेना है. इसी को लेकर प्रभात फेरी निकाली गई थी जिसमें यह तमाम विवादित नारे लगे हैं.

आप यह भी पढ़ेंहोली व पंचायत चुनाव से पहले बड़ी मात्रा में अंगेजी शराब बरामद

वहीं इस दौरान कई शिक्षक भी मौजूद रहे, बावजूद इस तरह के नारे लगते रहे. वही इस संबंध में स्थानीय बीडीओ तरुण कुमार से जब संपर्क किया गया तो उन्होंने इस मामले को प्रभारी से संबंधित बताया.