एक महीने बाद इस रेल मार्ग पर फिर से शुरू हुई ट्रेनों की आवाजाही

पटना (TBN – The Bihar Now डेस्क) | बिहार में बाढ़ का असर अब कम होता दिख रहा है. भारी बारिश की वजह से कई सारे इलाके बाढ़ के पानी में डूब गए थे. इस बार बाढ़ ने ऐसा रौद्र रूप धारण किया था कि लाखों लोगों के प्रभावित होने के साथ करोड़ों का नुकसान हुआ था. घरों, स्कूलों, अस्पतालों, पुलिस स्टशनों और यहाँ तक की रेल पटरी भी बाढ़ के पानी में डूबे हुए थे.

राज्य के दरभंगा-समस्तीपुर रेलखंड पर बाढ़ के कारण 24 जुलाई से ट्रेनों का परिचालन रोक दिया गया था. अब बाढ़ का पानी कम होने के बाद रेलवे सेवा को फिर से शुरू किया जाएगा.

पूर्व मध्य रेलवे के मुख्य जनसंपर्क अधिकारी राजेश कुमार बताया कि शुक्रवार शाम से इस रेल मार्ग पर ट्रेनों का परिचालन फिर से शुरू कर दिया जायेगा. उन्होंने बताया कि शुक्रवार की सुबह माल गाड़ी का स्पीड ट्रायल किया गया था. जिसके बाद यह निर्णय लिया गया है कि शुक्रवार के शाम से दरभंगा-समस्तीपुर रेलखंड शुरू कर दिया जायेगा.

बता दें कि दरभंगा से नई दिल्ली जाने वाली बिहार सम्पर्क एक्सप्रेस, जयनगर से अमृतसर जाने वाली सरयू यमुना एक्सप्रेस, दरभंगा से लोकमान्य तिलक टर्मिनल जाने वाली पवन एक्सप्रेस और दरभंगा से अहमदाबाद को जाने वाली साबरमती एक्सप्रेस ट्रेनें अब अपने निर्धारित मार्ग दरभंगा-समस्तीपुर होते हुए चलेंगी.

Advertisements