फर्स्ट क्लास क्रिकेट में बिहार के इस लाल ने बनाया वर्ल्ड रिकॉर्ड

कोलकाता / मोतिहारी (TBN – The Bihar Now डेस्क)| बिहार के इस लाल ने क्रिकेट में अपने पहले ही मैच में तिहरा शतक लगा कर वर्ल्ड रिकार्ड (Sakibul Ghani of Bihar made world record in first class cricket) बना दिया है. इस क्रिकेटर ने रणजी ट्रॉफी में 387 गेंद में 50 चौके मारे.

बिहार के मोतिहारी का क्रिकेट प्लेयर साकिबुल गनी (Cricket Player Sakibul Ghani), जो 22 वर्ष का है, ने रणजी ट्रॉफ़ी डेब्यू मैच में बिहार की तरफ से बैटिंग करते हुए ट्रिपल सेंचुरी लगाई.

रणजी ट्रॉफी का यह मैच कोलकाता में मिज़ोरम के खिलाफ खेली गई. गनी की यह पारी फर्स्ट क्लास क्रिकेट के पहले मैच में किसी भी बल्लेबाज के नाम पर दर्ज दुनिया में सबसे बड़ा स्कोर है. उनकी यह ट्रिपल सेंचुरी मात्र 387 गेंद पर आई है. उन्होंने अपनी इस पारी में 50 चौके लगाए हैं.

यह भी पढ़ें| पटना एयरपोर्ट विश्व के टॉप 200 एयरपोर्टों में शामिल, जानिए क्यों

वर्ल्ड रिकार्ड बनाने वाले साकिबुल गनी के इस परफॉर्मेंस उनके परिजनों को बधाइयां मिल रही है. उनके घर पर जश्न मनाया जा रहा है.

घर में एक और क्रिकेटर

साकिबुल गनी चार भाई में सबसे छोटा है. इसका बड़ा भाई फैसल गनी भी क्रिकेटर है. वो तेज गेंदबाज हैं. साकिबुल के बड़े पिताजी ने बताया कि जब से साकिबुल गनी द्वारा वर्ल्ड रिकॉर्ड बनाने की बात मैंने सुनी है, तब से खुशी के मारे नींद नहीं आ रही है.

यह रिकार्ड पहले था इसके नाम

बताते चलें, इससे पहले फर्स्ट क्लास डेब्यू पर रिकार्ड बनाने वाले का नाम अजय रोहेरा था. अजय ने नाबाद 267 रनों की पारी खेली थी. साकिबुल ने उनको काफी पीछे छोड़ते हुए यह बड़ा रिकॉर्ड स्थापित कर दिया. वह उस समय बल्लेबाजी करने के लिए आए जब बिहार के 3 विकेट 71 के कुल स्कोर पर गिर गए थे. इसके बाद जो हुआ वह इतिहास के पन्नों में दर्ज हो गया.

(इनपुट-डीबी)