भारतीय क्रिकेट टीम के इस खिलाड़ी को किया जायेगा खेल रत्न से सम्मानित

पटना (TBN – The Bihar Now डेस्क) | नेशनल स्पोर्ट्स अवॉर्डस कमेटी ने इस साल दिए जाने वाले राजीव गांधी खेल रत्न अवॉर्ड के लिए खिलाड़ियों का चयन कर लिया है, जिसमें भारतीय टीम के सलामी बल्लेबाज रोहित शर्मा भी है.

खेल रत्न भारत के किसी नागरिक को दिया जाने वाला सर्वोच्च खेल सम्मान है. नेशनल स्पोर्ट्स अवॉर्डस कमेटी ने इस बात का आधिकारिक ऐलान करते हुए क्रिकेटर रोहित शर्मा के अलावा रेस्लर वीनेश फोगाट, टेबल टेनिस चैंपियन मनिका बत्रा, पैरालंपियन मरियप्पन थांगावेलु के नाम की भी सिफारिश राजीव गांधी खेल रत्न के लिए की है.

बता दें कि राजीव गांधी खेल रत्न सम्मान पाने वाले रोहित शर्मा भारत के चौथे क्रिकेटर होंगे. रोहित शर्मा से पहले सचिन तेंदुलकर(1997-98), एमएस धौनी (2007) और विराट कोहली (2018) को इस सम्मान से नवाजा जा चुका है. रोहित शर्मा ने बीते कुछ साल में टीम के लिए शानदार प्रदर्शन किया है. एक क्रिकेटर के तौर पर ही नहीं, बल्कि कप्तान के तौर पर भी रोहित शर्मा ने खुद को साबित किया है. यही कारण है कि राष्ट्रीय खेल पुरस्कारों के लिए बनाई गई चयन समिति, जिसमें खुद पूर्व क्रिकेटर वीरेंद्र सहवाग शामिल हैं, ने रोहित शर्मा को खेल रत्न दिए जाने की सिफारिश की है.

राष्ट्रीय खेल पुरस्कार के लिए 12 सदस्यीय चयन समिति ने सोमवार को द्रोणाचार्य और ध्यानचंद पुरस्कार के लिए नामों की सिफारिश की थी, जबकि मंगलवार को समिति ने राजीव गांधी खेल रत्न और अर्जुन पुरस्कार के नामों को भी पक्का कर दिया.

Advertisements