एनटीपीसी की इस सजग पहल की हर ओर हो रही सराहना

बाढ़ (TBN – अखिलेश्वर कु सिंहा की रिपोर्ट)| कोरोना संकट के दौर में एनटीपीसी बाढ़ परियोजना (NTPC Barh Project) ने एक बड़ी लड़ाई को जीता है. जिस समय कोरोना संक्रमण (Corona Infection) अपने चरम पर था तो यहाँ स्थापित कोविड केंद्र (Covid Centre) में संक्रमितों की पहचान करने के लिए ट्रू-नैट, एंटीजन (Antigen Test) और आरटीपीसीआर (RTPCR Test) जांच को युद्धस्तर पर किया गया और मरीजों को उनके लक्षण के मुताबिक आवश्यक उपचार दिया गया. एनटीपीसी की इस सजग पहल की हर ओर सराहना हो रही है.

आज, सभी कर्मियों का टीकाकरण (Covid Vaccination) सुनिश्चित करने के लिए यहाँ का प्रबंधन कोई कसर नहीं छोड़ रहा है. अकेले एनटीपीसी की बाढ़ परियोजना में 3500 से अधिक कर्मियों- जिसमे एनटीपीसी कर्मचारी, उनके परिजन के साथ-साथ अन्य सहयोगी एजेन्सियों के श्रमिक और कर्मी शामिल हैं, को वैक्सीन की पहली डोज़ लगाई जा चुकी है.

वहीं एनटीपीसी के पूर्वी क्षेत्र की सभी 9 परियोजनाओं में भी टीकाकरण अभियान युद्धस्तर पर जारी है. परिणामस्वरूप एनटीपीसी पूर्वी क्षेत्र -1 के लगभग सभी 4000 कर्मचारियों और उनके परिवारजनों को वैक्सीन लगवाई जा चुकी है. वर्तमान में संविदाकर्मियों और कामगारों के लिए भी टीकाकरण के साथ-साथ टीकाकरण हेतु जागरूकता अभियान ज़ोरों पर है.

अपने एसोसिएट्स को इसका हिस्सा बनाते हुए CISF, ICH और प्लांट में कार्यरत संविदा श्रमिकों के लिए भी एनटीपीसी के डेडिकेटेड अस्पताल वैक्सीनेशन अभियान (Vaccination Campaign) चला रहे हैं. यानी एनटीपीसी पूर्वी क्षेत्र के 9 प्लांट और मुख्यालय में कुल मिलाकर 21000 से भी अधिक लाभान्वितों को टीका लगाया जा चुका है.