राजधानी की ये दो सब्जीमंडियाँ 3 दिनों तक रहेंगी बंद, DM का आदेश

पटना (TBN – The Bihar Now डेस्क) | राजधानी में इन दिनों सोशल डिस्टेंसिंग समेत अन्य नियमों का खुलेआम उल्लंघन किया जा रहा है. इसकी वजह से बिहार में सबसे ज्यादा कोरोना संक्रमण के मामले राजधानी पटना से आ रहे हैं. इसी सिलसिले में पटना के DM कुमार रवि ने आदेश दिया है कि सब्जी मार्केट, कॉमर्शियल कॉम्पलेक्स और अन्य जगहों पर अगर सोशल डिस्टेंसिंग समेत अन्य नियमो का पालन नहीं हुआ तो इस जगहों को तीन दिनों तक बंद करने की कार्रवाई होगी.

DM कुमार रवि के आदेश के बाद इन जगहों की जांच की गई. जांच के बाद दो सब्जी मंडियों को डीएम के आदेश पर तीन दिनों के लिए बंद किया गया है. इन सब्जीमंडियों में राजेन्द्रनगर और कंकडबाग टैंपू स्टैंड स्थित सब्जी मंडी शामिल है.

दरअसल जिलाधिकारी द्वारा यह कार्यवाई कोरोना को लेकर जारी किये गए गाइडलाइंस के उल्लंघन को लेकर की गई है. बताया जा रहा है कि इस दोनों सब्जी मंडियों में सोशल डिस्टन्सिंग समेत अन्य नियमो की खुलेआम उलंघन किया जा रहा था. इसकी जानकारी मिलने के बाद शनिवार को प्रशासन की टीम दोनों सब्जी मंडियों में पहुंच कर इन्हें बंद कर सील कर दिया. वहीं जिलाधिकारी ने इसे तीन दिनो तक बंद रखने का आदेश जारी किया.

बता दें अनलॉक डाउन में दुकाने और मंडियों के खोले जाने के आदेश के बावजदू सरकार द्वारा कुछ गाइडलाइन जारी किये गये है. जिसमें सोशल डिस्टेंसिंग, दुकानों पर भीड़-भाड़ नहीं लगाना, मास्क का उपयोग करना आदि नियमो का पालन करना जरुरी है. इन नियमों के उल्लंघन करने पर दंड का प्रावधान किया गया है.