इन 5 रेलवे स्टेशनों को फिर से किया जायेगा डेवलप

पटना (TBN – The Bihar Now डेस्क) | बिहार में रेलवे स्टेशनों के बर्बर हालत, गन्दगी और सारी सुविधाओं में कमी की वजह से बिहार के कुछ रेलवे स्टेशनों का निजीकरण किया गया था. जो की राजेंद्र नगर टर्मिनल (पटना), मुजफ्फरपुर, गया, सिंगरौली और बेगूसराय के रेलवे स्टेशन थे. और अब इन स्टेशनो को फिर से डेवलप कराया जायेगा.

पूर्व माध्यम रेलवे जोन के तहत इन 5 रेलवे स्टेशनों को फिर से विकसित करने का कार्य पब्लिक- प्राइवेट पार्टनरशिप मॉडल के तहत किये जायेंगे. आरएलडीए के वाईस चेयरमैन वेद प्रकाश ने कहा कि इन स्टेशनों को आधुनिक तकनीक से युक्त किया जायेगा, जिसमे प्लेटफार्म, शॉपिंग एरिया, इंटरनेट, कैफेटेरिया, मेडिकल इमरजेंसी बूथ, और अन्य लिंक फ़ूड प्लाजा, रेस्तरां, पार्किंग जोन जैसी सुविधाएं दी जाएंगी.”

वाइस चेयरमैन ने कहा, “पूरे भारत में रेलवे स्टेशनों को केंद्र सरकार द्वारा शुरू किए गए स्मार्ट सिटी प्रोजेक्ट्स के एक भाग के रूप में पीपीएल मॉडल पर आरएलडीए द्वारा फिर से विकसित किया जाएगा.”

उन्होंने कहा, “स्टेशनों को हवाईअड्डों के पैटर्न पर विकसित किए जाएंगे, जिसमें यात्रियों को आराम की सुविधा के साथ-साथ विश्वस्तरीय सुविधाएं प्रदान किया जाएगा. प्रस्तावित विकास न केवल बेहतर उपयोग सुनिश्चित करेगा, बल्कि क्षेत्र में अचल संपत्ति के मूल्य को भी बढ़ाएगा.”

Advertisements