Big NewsBihar Assembly ElectionBreakingफीचर

बिहार में फ्री कोरोना वैक्सीन की खबर बिलकुल ठीक – निर्मला सीतारमण

पटना (TBN – The Bihar Now डेस्क) | बिहार विधानसभा चुनाव को लेकर सभी जनता को रिझाने के अपने अपने तरीके चुन लिए है. इसी कड़ी BJP के बिहार चुनाव घोषणा पत्र में मुफ्त कोविड के टीके को लेकर विपक्षी दलों द्वारा की जा रही आलोचना के बीच वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण ने शनिवार को कहा कि यह घोषणा बिलकुल ठीक है और पार्टी इस बात की घोषणा कर सकती है कि वह सत्ता में आने पर क्या चाहती है.

वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण ने गुरुवार को बिहार विधानसभा चुनाव 2020 के लिए भाजपा का घोषणा पत्र जारी किया था. दस्तावेज में मुख्य रूप से किए गए वादों में भगवा पार्टी के सत्ता में फिर आने पर राज्य के लोगों को मुफ्त में कोविड का टीका लगाया जाना भी शामिल है. इस वादे को लेकर विपक्षी दलों ने भाजपा की आलोचना की थी और चुनाव आयोग से कार्रवाई की मांग करते हुए आरोप लगाया था कि सत्ताधारी दल महामारी का इस्तेमाल राजनीतिक फायदे के लिए कर रहा है.

BJP की वरिष्ठ नेता सीतारमण ने कहा कि यह घोषणा-पत्र में किया गया ऐलान है. एक दल इस बात की घोषणा कर सकता है कि वह सत्ता में आने पर क्या करना चाहता है. बिल्कुल वही घोषणा की गई है. स्वास्थ्य राज्य का विषय है. यह पूरी तरह सही है. उन्होंने कहा कि हर दल अपने घोषणा-पत्र में यह बताता है कि सत्ता में आने पर वह क्या करना चाहता है.

बताते चलें कि बिहार विधानसभा के लिए चुनाव तीन चरणों में होंगे. पहले चरण के लिए मतदान 28 अक्टूबर को होना है. दूसरे और तीसरे चरण के लिए 03 नवंबर व 07 नवंबर को वोटिंग होगी. नतीजे 10 नवंबर को आएंगे.