आ गई लोजपा प्रत्याशियों की पहली सूची, 42 सीटों पर ठोंकी ताल

पटना / नई दिल्ली (TBN – THe Bihar Now डेस्क) | आखिर रामविलास पासवान की पार्टी लोक जनशक्ति पार्टी ने बिहार विस चुनाव के लिए उम्मीदवारों की पहली सूची जारी कर दी है. इसमें विस चुनाव के प्रथम चरण के 42 सीटों पर ताल ठोंकी है.

बुधवार देर रात लोजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष चिराग पासवान ने अस्पताल से वापस आकर इन सभी नामों को फाइनल किया. ज्ञातव्य है, चिराग पासवान के अपने पिता और लोजपा के संस्थापक रामविलास पासवान पिछले कई दिनों से अस्पताल में हैं जहां उनके हार्ट का ऑपरेशन हुआ है.

लोजपा द्वारा घोषित इस लिस्ट में सवर्ण और दलित सेना का बोलबाला है. साथ ही लोजपा ने सीटों का 20% महिलाओं को दिया है. इस सूची में महिलाओं की संख्या 9 है.

साथ ही पार्टी ने अपने अधिकांश जिलाध्यक्षों को इस बार उम्मीदवार बनाया है. पार्टी ने भाजपा तथा जेडीयू के भी कई बड़े नेताओं को टिकट देने का काम किया है.

चिराग ने दी अग्रिम बधाई

सोशल मीडिया पर लिस्ट शेयर करते हुए लोजपा अध्यक्ष चिराग पासवान ने लिखा – “लोक जनशक्ति पार्टी के सभी प्रत्याशीयों को ढेर सारी बधाई. बिहार के आने वाले भविष्य लिए आप सभी का जीतना ज़रूरी है. जे॰डी॰यू॰ को वोट देने का मतलब बिहार को बर्बाद करना. पापा की सेहत ज़्यादा ख़राब होने के कारण आप सब के बीच अभी नहीं आ पा रहा हूँ. पापा की सेहत ठीक होते ही आप सब के साथ बीच रहूँगा. आप सभी को जीत की अग्रिम बधाई”.

बुधवार को पार्टी में शामिल हुई उषा विद्यार्थी को पालीगंज से तो बीजेपी छोड़कर पार्टी जॉइन करने वाले रामेश्वर चौरसिया को सासाराम से टिकट दिया गया है. देखिए 42 उम्मीदवारों की पूरी लिस्ट –