नियोजन इकाईयों के लिए चेतावनी, ये काम करें अन्यथा लिया जाएगा एक्शन

पटना (TBN – The Bihar Now डेस्क) | प्राथमिक शिक्षा निदेशक डॉ रंजीत कुमार सिंह ने सभी जिला शिक्षा पदाधिकारी और DPO को पत्र लिखकर राज्य के सभी नियोजन इकाईयों को चेतावनी दी है. पत्र में इस बात की जानकारी देते हुए लिखा है कि शिक्षकों के नियोजन की सूची वेबसाइट पर अपलोड नहीं करने पर संबंधित नियोजन इकाईयों के अध्यक्ष एवं सचिव के विरुद्ध कार्रवाई की सिफारिश की जाएगी.

डॉ रंजीत कुमार सिंह ने अपने पत्र में कहा कि समय पर नियोजन से संबंधित सूची वेबसाइट पर अपलोड नहीं करने पर संबंधित नियोजन इकाईयों के अध्यक्ष एवं सचिव के विरुद्ध संवैधानिक दायित्व के उल्लंघन मानते हुए पंचायती राज अधिनियम- नगरपालिका अधिनियम की धाराओं के तहत आवश्यक कार्रवाई की अनुशंसा की जाएगी.

इस पत्र में कहा गया है कि वर्ग 6 से लेकर 8 तक के लिए औपबंधिक मेधा सूची NIC की वेबसाइट पर अपलोड कर आपत्ति प्राप्त करने की प्रक्रिया पूर्ण की जा चुकी है. विभिन्न जिलों से प्राप्त सूचना के अनुसार कई नियोजन इकाई द्वारा वर्ग 1 से 5 के लिए अभ्यर्थियों की सूची NIC की वेबसाइट पर अपलोड करने की प्रक्रिया प्रारंभ नहीं की गई है.

इसे लेकर शिक्षा निर्देश डॉ रंजीत कुमार ने निर्देश दिया कि वर्ग 1 से 5 तक के लिए सभी अभ्यर्थियों की सूची NIC वेबसाइट पर 18 सितम्बर 2020 तक अपलोड करे. NIC की वेबसाइट पर उपलब्ध लिंक के माध्यम से आपत्ति प्राप्त करने की प्रक्रिया पूर्ण करें. NIC की वेबसाइट पर आपत्ति प्राप्त करने की सुविधा 20 सितंबर को समाप्त हो जाएगी. लिहाजा जो नियोजन इकाई यह काम नहीं करेंगे उन पर एक्शन लिया जाएगा.