काला दिवस के रूप में मनाया ‘शिक्षक दिवस’

पटना (TBN – The Bihar Now डेस्क) | स्कूलों और कोचिंग संस्थाओं के बंद होने की वजह से प्राइवेट टीचरों को बड़ी परेशानी का सामना करना पड़ रहा है. इन्हीं सब परेशानियों को लेकर आज शिक्षक दिवस के मौके पर प्राइवेट कोचिंग एंड टीचर्स वेलफेयर एसोसिएशन की ओर से पटना सिटी के शहीद भगत सिंह चौक पर बड़ी संख्या में शिक्षकों ने कला बिल्ला लगाकर काला दिवस के रूप में मनाया.

कोरोना को लेकर पिछले पांच महीनों से यानि मार्च के महीने से लगे लॉकडाउन के बाद से ही पूरे स्कूल और कॉलेज बंद है. बिहार में भी शिक्षक संस्थाएं बंद है.

इसी दौरान शिक्षकों ने शहीद भगत सिंह चौक पर मानव श्रृंखला बनाकर सांकेतिक प्रदर्शन करते हुए एक और जहाँ सरकार से निजी शिक्षण संसथान खोलने की अपील की तो, वही दूसरी तरफ शहीद भगत सिंह के प्रतिमा पर श्रृंखला बनाकर .

प्रदर्शन कर रहे शिक्षकों का कहना था कि पिछले पांच महीनो से शिक्षण संसथान बंद है. संस्था बंद होने की वजह से उन्हें वेतन नहीं मिल रहा है जिसके वजह से उनके सामने भुखमरी की स्तिथि पैदा हो गई है. सरकार जिस तरह से अन्य संस्थानों और प्रतिष्ठानों को खोलने का आदेश जारी किया है। उसकी तरह से शिक्षण संस्थानों को भी खोलने का आदेश जारी करे.

बता दें कि लॉकडाउन की वजह से कई लोगो ने अपनी नौकरी खो दी हैं उनमे से एक कोचिंग सेंटर वाले भी है.