केंद्रीय ऊर्जा मंत्री आरके सिंह के समर्थकों ने उड़ाई कानून की धज्जियां

रोहतास (TBN – The Bihar Now डेस्क)| कानून की धज्जियां उड़ाते हुए केंद्रीय ऊर्जा मंत्री आरके सिंह (R K Singh Central Minister) के काफिले के लगभग 70 गाड़ियों ने बिना टोल टैक्स भरे फर्राटे मारते हुए टोल प्लाजा पार कर लिया.

बात शनिवार की है जब बीजेपी की ‘जन आशीर्वाद यात्रा’ (Jan Ashirwad Yatra) को लेकर केंद्रीय ऊर्जा मंत्री आरके सिंह का काफिला सासाराम पहुंचा. सासाराम के राष्ट्रीय राजमार्ग पर स्थित टोल प्लाजा से मंत्री की गाड़ी बिना टैक्स दिए निकल ही गई, लेकिन उनके सैकड़ों समर्थक भी बिना टोल टैक्स दिए वहां से निकल गए.

बता दें, ऐसा नियम है कि मंत्री और उनके एस्कॉर्ट में लगी गाड़ी तथा पुलिस की गाड़ियों से टोल टैक्स नहीं लिया जाता है. लेकिन सासाराम में इस नियम की धज्जियां उड़ाई गई. मंत्री के टोल प्लाज़ा पार करने के बाद उनके रसूख का दुरुपयोग करते हुए उनके दर्जनों समर्थक, जो लगभग 60 से 70 गाड़ियों पर सवार थे, भी टोल प्लाज़ा से बिना टोल टैक्स दिए फर्राटे से निकल लिए.

सूत्रों के अनुसार, मंत्री के टोल प्लाज़ा पार करने की सूचना पाकर वहां के कर्मी टोल बैरियर को पहले से ही हाथ से पकड़ कर खड़े थे. उन्होंने ऐसा इसलिए किया था ताकि टोल का बैरियर नीचे ना गिर जाए.

Also Read | यूपी के पूर्व सीएम कल्याण सिंह का निधन

मंत्री के वहां से निकले के बाद इसी का फायदा उठाते हुए उनके समर्थक भी बिना टैक्स दिए हुए टोल प्लाजा पार कर गए. वहीं, टोल पर तैनात किसी कर्मचारी की हिम्मत नहीं हुई कि वे मंत्री के समर्थकों को रोक सके.

गाड़ियों का फास्टैग होता है स्कैन

बता दें कि एनएच के टोल प्लाजा पर फास्ट-टैग की भी सुविधा है. जानकार बताते हैं कि टोल से गुजरने वाली सभी गाड़ियों का फास्टैग स्कैन होता है और प्रत्येक गाड़ी के गुजरने के बाद बैरियर बंद होती है. ऐसे में किस परिस्थिति में बैरियर को पूरी तरह से हटा दिया गया और तमाम गाड़ियां फर्राटे से पार कर गई, यह जांच का विषय है.