जल्द आ सकते है कोटा या बाहर फंसे बिहारी छात्र

बाहर फंसे छात्रों को लेकर पटना उच्च न्यायालय ने बिहार सरकार से जबाव तलब किया
बुधवार को सरकार देगी जबाव

पटना (TBN डेस्क) | पटना उच्च न्यायालय ने बिहार सरकार को राज्य के बाहर रह रहे छात्रों की वापसी औऱ सुरक्षा लेकर सचेत किया है. पटना उच्च न्यायालय ने इस बावत बिहार के मुख्य सचिव दीपक कुमार से जबाव तलब किया है और बुधवार को इस बावत रिर्पोट मांगी है. पटना उच्च न्यायालय के अधिवक्ता अजय ठाकुर ने उच्च न्यायालय के मुख्य न्यायाधीश को इस बावत सूचित किया था.

पटना उच्च न्यायालय की तरफ से रजिस्टार जनरल ने राज्य के मुख्य सचिव को नोटिस जारी करते हुए कहा है कि बिहार के बाहर रह रहे छात्रों की वापसी औऱ सुरक्षा को लेकर राज्य सरकार कानून के दायरे में तत्काल फैसला ले. उच्च न्यायालय ने कहा है कि कोटा या दूसरे जगहों पर फंसे छात्रों को लेकर राज्य सरकार को अविलंब फैसला लेना चाहिए.

ज्ञात हो कि कोटा, दिल्ली या दूसरी जगहों पर राज्य के हजारों छात्र फंसे है औऱ अबतक उनकी वापसी के लिए कोई ठोस कार्यवाही नहीं की है. पडोसी राज्य उत्तरप्रदेश ने कोटा में फंसे अपने राज्य के छात्रों को सकुशल वापस बुला लिया है और सभी का स्वास्थ्य जांच कर उचित कारवाही की जा रही है.

ज्ञातव्य है कि उत्तर प्रदेश सरकार के इस कदम की निंदा बिहार सरकार ने की थी तथा कहा था कि इससे देश में सम्पूर्ण लॉकडाउन का उल्लंघन होता है.