पटना AIIMS के नर्सिंग स्टाफ ने किया कार्य बहिष्कार, जानिए वजह

पटना (TBN – The Bihar Now डेस्क) |बिहार में बढ़ते कोरोना संकट के बीच राजधानी पटना से एक और परेशान करने वाली खबर आई है. दरअसल पटना एम्स में कॉन्ट्रैक्ट पर काम करने वाले 400 नर्सिंग स्टाफों ने कार्य बहिष्कार कर दिया है. मिली जानकारी के अनुसार नर्सिंग स्टाफ ने अपनी मांगों को लेकर पहले ही हड़ताल की धमकी थी और सुबह से ही नर्सिंग स्टाफ ने कार्य बहिष्कार कर दिया.

अपनी मांगों को लेकर पटना एम्स में आज सुबह से ही नर्सिंग स्टाफ कार्य एकजुट होकर सरकार विरोधी नारे लगा रहे थे. दरअसल इनकी मांग है कि इन्हें भी समान काम के बदले समान वेतन मिले. साथ ही नर्सिंग स्टाफ ने कोरोना संकट के दौरान जॉब सेक्युरिटी और सभी कर्मियों के बीमा की भी मांग की है.

इन्होंने यह भी कहा है कि अगर काम के दौरान ये कोरोना से संक्रमित हो जाते हैं तो इनके इलाज का भी विशेष इंतजाम हो. वहीं इन्होंने एम्स के दूसरे स्टाफ की तरह इन्हें भी छुट्टी देने की मांग की है.

इन खबरों को भी आप जरूर पढ़ें –
कहीं ये तो कारण नहीं एनएमसीएच के अधीक्षक को हटाने के पीछे
कोरोना और बाढ़ के बीच बिहार में सियासत की लहर

एम्स परिसर में अपनी मांगों को लेकर जुटी नर्सिंग स्टाफों के विरोध को देखते हुए प्रशासन की तरफ से यहां पुलिस बल की तैनाती भी की गई है.

आपको बता दें इस तरह एम्स पटना में 400 नर्सिंग स्टाफ के कार्य बहिष्कार करने से कोरोना मरीजों के इलाज पर बड़ा असर पड़ेगा. अब देखना है कि एम्स प्रशासन जल्दी ही इनकी मांगों को मानता है कि नहीं ताकि ये वापस काम पर लौटें.