पहली बार किसी केंद्रीय मंत्री की कोरोना से मौत, केंद्रीय रेल राज्य मंत्री का निधन

नई दिल्ली (TBN – The Bihar Now डेस्क) | बुधवार को देश में पहली बार किसी केंद्रीय मंत्री की मौत कोरोना वायरस (Coronavirus) संक्रमण के कारण हो गई. केंद्रीय रेल राज्य मंत्री सुरेश अंगड़ी का बुधवार को कोविड-19 (Covid-19) संक्रमण के कारण निधन हो गया है. वे दिल्ली के एम्स अस्पताल में भर्ती थे. वे 65 वर्ष के थे. इससे पहले तीन सांसदों का कोविड-19 के कारण निधन हो चुका है.

बताया दें कि 11 सितंबर को स्व सुरेश अंगड़ी ने ट्वीट कर अपने कोरोना वायरस से संक्रमित होने की सूचना दी थी. कोरोना वायरस से संक्रमित होने के करीब दो सप्ताह बाद उनका आज निधन हो गया. उनका कल दिल्ली में अंतिम संस्कार होगा.

केंद्रीय रेल राज्य मंत्री अंगड़ी के निधन पर पीएम नरेंद्र मोदी, गृह मंत्री राजनाथ सिंह समेत कई नेताओं ने शोक जताया और उन्हें श्रद्धांजलि अर्पित की है. पीएम ने कहा है कि “सुरेश अंगड़ी एक असाधारण कार्यकर्ता थे, जिन्होंने कर्नाटक में पार्टी को मजबूत बनाने के लिए कड़ी मेहनत की. वह एक समर्पित सांसद और प्रभावी मंत्री थे. उनका निधन दुखद है. इस दुख की घड़ी में परिवार और दोस्तों के साथ हूं. ओम् शांति.”

लॉ ग्रेजुएट थे सुरेश अंगड़ी

स्व सुरेश अंगड़ी का जन्म कर्नाटक के बेलगाम जिले में हुआ था. 1955 में जन्में अगड़ी बीजेपी ने समर्पित नेता थे तथा अपने राजनीतिक करियर में पार्टी में कई पदों पर रहे थे. वे 1996 में बीजेपी के बेलगाम से उपाध्यक्ष बनाए गए थे.

सुरेश अंगड़ी लॉ ग्रेजुएट थे. उनके परिवार में उनकी पत्नी और दो बेटियां हैं.

सुरेश अंगड़ी अपने राजनीतिक करियर में बीजेपी में कई पदों पर रहे थे. पहली बार 2004 में और फिर 2009, 2014 तथा 2019 में सांसद चुने गए. 2019 में निर्वाचित मोदी सरकार में उन्हें केंद्रीय रेल राज्यमंत्री बनाया गया था.