स्पाइस जेट की फ्लाइट फिर खराब, पटना-गुवाहाटी फ्लाइट हुई कैन्सल

पटना (TBN – The Bihar Now डेस्क)| स्पाइस जेट (SpiceJet) की फ्लाइट के इंजन में शनिवार को एक बार फिर खराबी आ गई और पटना से गुवाहाटी (Flight going from Patna to Guwahati) जा रही फ्लाइट को कैन्सल कर दिया गया.

रिपोर्ट्स के अनुसार, पटना से गुवाहाटी जा रही स्पाइस जेट की फ्लाइट के इंजन में टेकओफ से पहले खराबी आ गई जिस कारण उसे रनवे पर ही रोक दिया गया.

बता दें, स्पाइस जेट की फ्लाइट-SG-3724 शनिवार को पटना से गुवाहाटी के लिए उड़ान भरने वाली थी. लेकिन टेकऑफ से पहले ही इसमें कुछ खराबी आ गई, जिसके बाद फ्लाइट को रनवे (Patna Airport) पर ही रोककर वापस पार्किंग में भेज दिया गया और फ्लाइट को कैंसिल कर दिया गया.

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक गुवाहाटी के लिए उड़ान भरने से पहले विमान के इंजन में कुछ तकनीकी खराबी आ गई थी. इस कारण उसे रनवे से वापस पार्किंग में लौटाना पड़ा.

पटना से गुवाहाटी जा रहे इस विमान में बिहार के भवन निर्माण मंत्री अशोक चौधरी, जदयू के वरिष्ठ नेता अरविंद सिंह उर्फ ​​छोटू सिंह, पूर्व विधायक बंटी चौधरी, बिहार कांग्रेस प्रवक्ता राजेश राठौड़, गोलघर काली मंदिर के पुजारी विशाल तिवारी समेत कई अन्य नेता सवार थे.

दोपहर करीब 3 बजे सभी यात्री विमान में बैठ गए थे, लेकिन टेकऑफ से ठीक पहले इसका पता चलने पर इसे रोक दिया गया, जिसे बाद में रद्द कर दिया गया.

इस फ्लाइट में यात्रा कर रहे पूर्व विधायक बंटी चौधरी ने सवाल उठाते हुए कहा कि जब सभी यात्री विमान में सवार हुए, तभी उसमें तकनीकी खराबी आ गई. इसके बाद सभी यात्रियों को फ्लाइट से उतार दिया गया.

एयरलाइन कंपनी की सेवाओं पर नाराजगी जताते हुए उन्होंने कहा कि इसी तरह पूर्व में भी स्पाइसजेट का विमान खराब हो चुका था. आज एक बार फिर स्पाइसजेट के विमान में तकनीकी खराबी की वजह से यात्रियों की जान पर बन आई है. फिलहाल रद्द फ्लाइट के यात्रियों को शाम 5 बजे तक एयरपोर्ट पर रुकने को कहा गया.

बताते चलें, एक सप्ताह के अंदर स्पाइस जेट के विमान में यह दूसरी बार समस्या हुई है. इससे पहले 19 जून को भी स्पाइस जेट की एक फ्लाइट को कैंसिल कर दिया गया था. उस फ्लाइट में 185 यात्री सवार थे. उड़ान भरने के तुरंत बाद ही उस विमान के बाएं इंजन में पक्षी टकराने के कारण आग लग गई थी. उसके बाद करीब 22 मिनट के बाद पटना एयरपोर्ट पर वापस उस विमान की इमरजेंसी लैंडिंग कराई गई थी.