BIG BREAKING: मुंगेर कांड मामले में SP-DM को हटाया गया

पटना (TBN – The Bihar Now डेस्क) | अभी-अभी मुंगेर से एक बड़ी खबर आ रही है जहाँ मुंगेर में मूर्ति विसर्जन के दौरान हंगामा मामले में चुनाव आयोग ने बड़ी कार्यवाही करते हुए SP-DM को हटा दिया है.

आपको बता दें कि आज सुबह से ही स्थानीय लोगों में पुलिस के खिलाफ भारी आक्रोश है. स्थानीय लोग वहां की एसपी लिपि सिंह पर तत्काल एक्शन लेने की मांग कर रहे थे. उग्र लोगों ने आज मुंगेर शहर में भारी हंगामा किया और कई पुलिस की गाड़ियों में आग लगा दी. लोग इतने उग्र थे कि एसपी कार्यालय पर जमकर पथराव किया है. एसडीओ और डीएसपी दफ्तर एवं आवास पर पथराव की खबर है. वहीं शहर में सुरक्षा में तैनात पुलिसकर्मियों की गाड़ी को आग के हवाले कर दिया है.

जिसके बाद चुनाव आयोग ने इस मामले में संज्ञान लिया और तत्काल मुंगेर की एसपी और डीएम को हटा दिया गया है. इलेक्शन कमीशन ने यह आदेश दिया है. साथ ही पूरे मामले की तत्काल जांच कराई जाएगी. मगध के डिविजनल कमिश्नर पूरे मामले की जांच करेंगे और 7 दिनों में इसकी रिपोर्ट देंगे. नए एसपी और डीएम को आज ही वहां पर तैनात कर दिया जाएगा.

बता दें कि दशहरा की रात मूर्ति विसर्जन के दौरान पुलिस और पब्लिक के बीच विवाद हुआ था. इसके बाद भारी हंगामा हुआ. फायरिंग में कई लोगों को गोली लगी जिसमें एक शख्स की मौत हो गई थी. इतना नहीं मुंगेर की क्रुर पुलिस ने मूर्ति विसर्जन कर रहे लोगों पर अंधाधुंध लाठियां बरसाई थी. वीडियो वायरल होने के बाद मुंगेर पुलिस पूरी तरीके से बैकफूट पर है.