सौरव गांगुली की एंजियोप्लास्टी हुई, लगाए गए दो स्टेंट

कोलकाता (TBN – The Bihar Now डेस्क)| मशहूर क्रिकेटर सौरभ गांगुली की गुरुवार को एंजियोप्लास्टी की गई. इसकि जानकारी देते हुए अपोलो हॉस्पिटल के अधिकारियों ने बताया कि सभी जरूरी टेस्ट और डॉक्टरों के साथ परामर्श करने के बाद उनकी एंजियोप्लास्टी हुई.

बता दें कि बुधवार को 48 वर्षीय गांगुली के सीने में बेचैनी व सांस लेने में तकलीफ होने के बाद उन्हें कोलकाता के अपोलो हॉस्पिटल में भर्ती किया गया था. यहां सौरभ गांगुली का इलाज प्रख्यात हृदयरोग विशेषज्ञ देवी शेट्टी के नेतृत्व में हो रहा है.

हॉस्पिटल के अधिकारियों ने बताया कि सौरभ गांगुली की धमनियों के अवरोध को हटाने के लिये दो स्टेंट डाले गए हैं. हॉस्पिटल के एक सीनियर डॉक्टर ने कहा कि गांगुली की स्थिति का आकलन करने के बाद हमने एंजियोप्लास्टी करने का फैसला किया. उन्होंने बताया कि गांगुली को कल रात अच्छी नींद आई और आज सुबह उन्होंने हल्का नाश्ता किया.

बता दें कि बता दें कि इस महीने के शुरू में गांगुली को सीने में दर्द उठा था जब वे जिम में कसरत कर रहे थे. उस वक्त उन्हें वुडलैंड्स अस्पताल में भर्ती किया गया जहां डॉक्टरों ने टेस्ट के बाद उनकी धमनियों में रुकावट पाई थी. फिर गांगुली की उस हॉस्पिटल में एंजियोप्लास्टी हुई थी. डिस्चार्ज होने के समय वुडलैंड्स अस्पताल के डॉक्टरों ने कहा था कि सौरभ गांगुली क्लीनिकली फिट है और इसलिए उन्हें डिस्चार्ज किया जा रहा है.

इसे भी पढ़ेंगांगुली की तबीयत फिर खराब, कल हो सकती है दुबारा एंजियोप्लास्टी

गौरतलब है कि पिछली बार वुडलैंड्स अस्पताल में उनकी इलाज नौ सदस्यीय चिकित्सा टीम द्वारा की गई थी. इस टीम में डॉ देवी शेट्टी, डॉ आर के पांडा, डॉ सैमुअल मैथ्यू, डॉ अश्विन मेहता तथा न्यूयॉर्क से डॉ शमिन के शर्मा जैसे विशेषज्ञों से राय लेने के बाद एंजियोप्लास्टी कर गांगुली के दिल की धमनी में स्टेंट डाला गया था.