कभी कम तो ज्यादा हो रहे कोरोना केस

पटना (TBN – The Bihar Now डेस्क) | बिहार में कोरोना संक्रमण में कमी दर्ज नहीं की जा रही है. गुरुवार को स्वास्थ्य विभाग के ताजा अपडेट के अनुसार पिछले 24 घंटों में 794 नये संक्रमित मरीजों की पहचान की गई है. इसके साथ राज्य में कोरोना संक्रमित के मामले 2 लाख 28 हज़ार के पार पहुंच गया. इनमें 6, 461 एक्टिव केस हैं.

प्रदेश में रोज़ लगभग एक लाख से अधिक लोगों की सैंपल टेस्ट हो रही है. दैनिक कोरोना जांच में बिहार पहले नंबर है, जबकि यूपी दूसरे नंबर है. स्वास्थ्य विभाग के अपडेट के अनुसार पिछले 24 घंटों में 1,28,929 सैम्पल की जाँच हुई.

विभाग के आंकड़ों के मुताबिक, अब तक कुल 2,21,811 कोरोना के मरीज ठीक हो गए हैं. साथ ही राज्य में रिकवरी रेट में भी लगातार वृद्धि दर्ज की जा रही है. रोज़ाना बिहार में 97.00 प्रतिशत के दर से लोग कोरोना से स्वस्थ हो रहे हैं. स्वस्थ होने के मामले में बिहार राष्ट्रीय रिकवरी रेट से भी आगे है. वहीं कोरोना संक्रमित मरीजों के स्वस्थ होने की बेहतर दर वाले तीन प्रमुख राज्यों में बिहार शामिल हो गया.

आपको बता दें कि कोरोना जांच में महाराष्ट्र को पछाड़ कर बिहार अब देश में तीसरे नंबर पर आ गया है. बिहार से अधिक जांच सिर्फ यूपी और तमिलनाडु में हुई है. अभी भी सबसे ज्यादा राजधानी में नए मरीज जो कि 245 नए संक्रमण के मामले सामने आये हैं.

अन्य जिलों की बात करें तो किशनगंज में 18 नये केस मिले हैं. मधेपुरा – 11, औरंगाबाद – 27, बांका – 9, बेगूसराय – 23, बक्सर – 6, दरभंगा – 9, जमुई-5, कटिहार – 14, नवादा – 2, लखीसराय में 20, अररिया में 14, मुजफ्फरपुर में 46, सीतामढ़ी में 16 और नालंदा में 8 नए केसों की पुष्टि हुई है.