सोमवार से फिर होगी शुरू हवाई सेवा, जानिए पटना से फ्लाइट्स के बारे में

पटना (TBN डेस्क) | सोमवार 25 मई से पटना कए जय प्रकाश नारायण इंटरनेशनल एयरपोर्ट से घरेलू उड़ानें फिर से संचालित होंगी. अभी कुल 19 घरेलू उड़ानें सोमवार को कोरोना वायरस को फैलाव से रोकने हेतु कई एहतियाती उपायों के साथ फिर से शुरू होंगी.

जैसा कि नागरिक उड्डयन महानिदेशालय (DGCA) द्वारा गुरुवार शाम को प्रोविजनल सूची जारी किए गए थे जिसके अनुसार इंडिगो (7), स्पाइसजेट (6), गोएयर (5) और एयर इंडिया (1) की उड़ाने सोमवार से पटना से दिल्ली, बेंगलुरु, मुंबई, हैदराबाद, अमृतसर, कोलकाता और वाराणसी के लिए होंगी.

सिटी एयरपोर्ट के सहायक महाप्रबंधक (वायु यातायात प्रबंधन) संतोष कुमार ने कहा कि हर दिन 14 घंटे तक उड़ानें संचालित होंगी. उन्होंने कहा कि पहली उड़ान इंडिगो की 6E-5373/5374 होगी जो मुंबई से पटना सुबह 6.30 बजे पहुंचेगी और अंतिम उड़ान गो एयर का G8-198/150 होगी जो दिल्ली के लिए रात्री 9.30 बजे रवाना होगी.

यात्रियों को अब भारतीय विमानपत्तन प्राधिकरण (AAI) द्वारा जारी मानक संचालन प्रक्रियाओं (SOP) को ध्यान में रखना होगा, ताकि यात्रा के दौरान सामाजिक सुरक्षा मानदंडों को बनाए रखा जा सके.

रविवार को पटना के डीएम और एसएसपी के साथ एयरपोर्ट के अधिकारियों की मीटिंग हुई जिसमें एयरपोर्ट पर बरतने वाली सुरक्षा मानकों पर विस्तृत चर्चा हुई. इस मीटिंग में पटना के डीएम कुमार रवि ने कई निर्देश जारी किए. इनमें मुख्य रूप से सोशल डिस्टेसिंग, कान्टैक्टलेस यात्रा और सैनिटाइजेशन पर निर्देश दिए गए.

सोमवार से उड़ानों के परिचालन शुरू होने से पहले रविवार को पटना एयरपोर्ट से 17 फ्लाइटों की लिस्ट जारी की गई जो नीचे दी गई हैं –