सिख प्रतिनिधिमंडल ने प्रधानमंत्री से उनके आवास पर की मुलाकात

नई दिल्ली (TBN – The Bihar Now डेस्क)| दिल्ली के गुरुद्वारा (Delhi Gurudwara) का एक प्रतिनिधिमंडल सोमवार को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (PM Narendra Modi) के आवास 7, लोक कल्याण मार्ग (7, Lok Kalyan Marg) पर प्रसाद और आशीर्वाद देने गया. सिख प्रतिनिधिमंडल (Sikh delegation) ने पगड़ी बांधकर और सिरोपा भेंट कर प्रधानमंत्री का सम्मान किया. साथ ही प्रधानमंत्री की लंबी उम्र और अच्छे स्वास्थ्य की अरदास भी की गई.

बता दें, प्रधानमंत्री के जन्मदिन के अवसर पर दिल्ली के गुरुद्वारा श्री बाला साहिब जी ने एक ‘अखंड पाठ’ का आयोजन किया था जो 15 सितंबर से 17 सितंबर तक चला. इस ‘अखंड पाठ’ में हजारों सिख भक्तों ने भाग लिया था.

यह शायद अपनी तरह की पहली पहल थी, जब किसी गुरुद्वारे ने देश के प्रधानमंत्री के लिए ‘अखंड पाठ’ का आयोजन किया था. इस अवसर पर गुरुद्वारा द्वारा लंगर, स्वास्थ्य शिविर और रक्तदान शिविर का भी आयोजन किया गया.

प्रधानमंत्री ने प्रसन्नता व्यक्त की

सोमवार को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने प्रतिनिधिमंडल से मिलने पर प्रसन्नता व्यक्त की और उनकी शुभकामनाओं के लिए उन्हें धन्यवाद दिया और उनकी भलाई के लिए प्रार्थना की. उन्होंने कहा कि उन्हें सिख समुदाय का हिस्सा महसूस कराने के लिए उनके हावभाव से वह विनम्र और गहराई से प्रभावित हुए.

यह भी पढ़ें| भाजपा की पिच पर बैटिंग के लिए मजबूर क्यों है महागठबंधन सरकार ?

उन्होंने सिख समुदाय के कल्याण के लिए लगातार काम करने के लिए सरकार की प्रतिबद्धता दोहराई.

बैठक के दौरान प्रतिनिधिमंडल ने प्रधानमंत्री द्वारा सिख समुदाय के सम्मान और कल्याण के लिए की गई महत्वपूर्ण पहल के लिए भी धन्यवाद दिया. उन्होंने प्रधानमंत्री द्वारा 26 दिसंबर को “वीर बाल दिवस” ​​के रूप में घोषित करने, करतारपुर साहिब कॉरिडोर को फिर से खोलने, गुरुद्वारों द्वारा चलाए जा रहे लंगरों पर जीएसटी को हटाने सहित, यह सुनिश्चित करना कि गुरु ग्रंथ साहिब की प्रतियां अफगानिस्तान से भारत पहुंचें जैसे किए गए कई प्रयासों की प्रशंसा भी की.