न्यूज चैनल से हुई कई पत्रकारों की छुट्टी

नई दिल्ली (TBN रिपोर्ट) | विश्व भर में एक लाख से अधिक लोगों को अपना शिकार बना चुके कोरोना वायरस (कोविड-19) अब भारत में भी तेजी से फैलने लगा है. इस वायरस के कारण हुए लॉकडाउन से मीडिया इंडस्ट्री पर अब असर दिखना शुरू हो गया है.

बताते चलें कि कोरोना के संक्रमण को फैलने से रोकने के लिए देश में किए गए लॉकडाउन के दौरान तमाम मैगजींस द्वारा अपनी प्रिंटिंग स्थगित कर दिए गए हैं. अब लॉकडाउन का प्रभाव इलेक्ट्रॉनिक मीडिया पर भी पड़ने लगा है.

एक खबर आ रही है है कि न्यूज चैनल ‘न्यूजनेशन’ (News Nation) ने अपनी अंग्रेजी वेबसाइट के करीब 14 पत्रकारों को बाहर निकाल दिया है. इतना ही नहीं, न्यूजनेशन चैनल से भी दो विडियो एडिटर्स को निकाला गया है. आने वाले दिनों में चैनल से कई अन्य लोगों को भी निकाले जाने की आशंका है.

इस मुद्दे को कांग्रेस के सांसद मनीष तिवारी ने उठाया है. मनीष तिवारी ने एक ट्वीट में लिखा है, ‘मुझे पता चला है कि एक न्यूज चैनल ने ऐसे मुश्किल समय में बिना कोई नोटिस दिए अपनी अंग्रेजी डिजिटल टीम के 15 पत्रकारों को बाहर का रास्ता दिखा दिया है. यहां मैं उस चैनल का नाम नहीं ले रहा हूं. हालांकि मुझे उम्मीद है कि चैनल उन्हें वापस रख लेगा.’ 

इसके साथ ही एआईएमआईएम (AIAIM) प्रमुख और हैदराबाद से सांसद असदुद्दीन ओवैसी ने भी ट्वीट के जरिये सूचना प्रसारण मंत्री प्रकाश जावडेकर से इस मामले में हस्तक्षेप करने को कहा है.