देश में शुरू हुई सी प्लेन सेवा, केवल इतना ही है किराया

पटना (TBN – The Bihar Now डेस्क) | प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी दीपावली से पहले गुजरात को खास तोहफा देते हुए सरदार वल्लभभाई पटेल की जयंती पर पहली सी-प्लेन सेवा की शुरुआत कर चुके हैं. महज 300 मीटर लंबे किसी तालाब या जलाशय में उतरने वाला ये सी प्लेन कई मायनों में बेहद खास है. इस प्लेन का सबसे ज्यादा फायदा बिहार में बाढ़ के दौरान किया जा सकता है, जहां बाढ़ के पानी में फंसे लोगों को आराम से निकला जा सकता है. साबरमती रिवरफ्रंट से केवड़िया में मौजूद स्टैच्यू ऑफ यूनिटी तक ये सी प्लेन सेवा शुरू हो चुकी है. इस खास सेवा की शुरुआत के लिए सी प्लेन सर्विस अहमदाबाद पहुंच चुका है.

स्पाइसजेट कंपनी ने ट्विन ओटर 300 सीप्लेन को किराये पर लिया है जिसमें एक बार में 12 यात्री उड़ान भर सकेंगे. एक रक्षा प्रवक्ता ने कहा, ‘‘नौसेना की जैटी में सीप्लेन में आगे की यात्रा के लिए ईंधन भरा गया.’’ इस दौरान स्पाइसजेट, भारतीय नौसेना, कोचीन अंतरराष्ट्रीय विमानपत्तन लिमिटेड और जिला प्रशासन के प्रतिनिधि उपस्थित थे. आधुनिक भारत में पर्यटन को बढ़ावा देने के लिए सी-प्लेन सर्विस नया ट्रेंड साबित होगी. तो आइए इस खास मौके पर जानते हैं इस सी-प्लेन सर्विस से जुड़ी सभी खास जानकारियां.

आपको बता दें कि सी-प्लेन में आधे घंटे की उड़ान के लिए यात्रियों को 1500 रुपये खर्च करने होंगे. वहीं, अहमदाबाद रिवरफ्रंट से केवडिया के स्टैच्यू ऑफ यूनिटी और केवडिया से वापस रिवरफ्रंट तक का पूरा किराया 3000 रुपये तक होगा. इस सर्विस की शुरुआत के लिए ऑनलाइन बुकिंग शुरू हो चुकी है.

कहां से मिलेगी टिकट – एयरलाइन कंपनी स्पाइसडेट प्रतिदिन दो उड़ानों का संचालन करेगी. ये सेवा अहमदाबाद से केवडिया रूट के लिए होंगी. सी-प्लेन में उड़ान भरने के लिए www.spiceshuttle.com पर जाकर टिकट बुकिंग की जा सकती है.