स्कूल खुलने को लेकर आ गया फैसला, इस तारीख से खुल जायेंगे राज्यभर के सारे स्कूल

पटना (TBN – The Bihar Now डेस्क) | कोरोना की वजह से देशभर में लगे लॉकडाउन में सारे स्कूल और कॉलेज बंद कर दिए गए थे. जिसके बाद अब धीरे-धीरे स्कूल्स और कॉलेजों को खोला जा रहा है. कल कई सारे जगहों पर लोग स्कूल और कॉलेज गए थे. इसी सिलसिले में बिहार में स्कूल खुलेंगे या नहीं, इस पर शिक्षा विभाग द्वारा सरकारी एवं स्कूलों को खोलने पर आज यानि मंगलवार को फैसला ले लिया गया है. आज हुई उच्चस्तरीय बैठक में यह फैसला लिया गया है कि 28 सितम्बर से राज्य के सारे स्कूल और कोचिंग सेंटर खुल जायेंगे. आपको बता दें इस मीटिंग में 28 सितम्बर से राज्य के 9 वीं से 12वीं क्सास तक के स्कूलों को खोलने का फैसला लिया गया है.

गौरतलब है कि 14 मार्च से बिहार के शैक्षणिक संस्थान बंद है. सरकारी और निजी स्कूल और अन्य शैक्षणिक संस्थानों को लेकर यह फैसला लिया गया है. खबर के मुताबिक शिक्षा विभाग के प्रधान सचिव संजय कुमार ने आज एक बैठक बुलाई थी. इस बैठक में यह फैसला लिया गया है.

मीटिंग में यह फैसला लिया गया है कि सभी स्कूलों को कोविड-19 प्रोटोकॉल का ख्याल रखना होगा. इसके साथ ही सप्ताह में एक बच्चे दो ही दिन जा सकेंगे. इसके साथ ही मीटिंग में यह फैसला लिया गया है कि स्कूल जाने का फैसला बच्चे और उनके अभिभावक पर निर्भर करेगा. सरकार के मुताबिक स्कूलों में पढऩे वाले बच्चों की सुरक्षा पहली प्राथमिकता है. केंद्र सरकार के दिशा-निर्देश के आलोक में ही सभी स्कूलों के खोलने पर फैसला लिया गया है. सूत्रों से मिली जानकारी के मुताबिक फिलहाल नर्सली से लेकर 8वीं तक की कक्षा को बंद रखने का निर्णय लिया गया है.