बाढ़: हर्षोल्लास के साथ मनाई गई संत कबीर जयंती

बाढ़ (TBN – अखिलेश्वर कु सिन्हा की रिपोर्ट)| बाढ़ अनुमंडल में गुरुवार को संत कबीर जयंती मनाई गई. इस अवसर पर अनुमंडल के ढेलवागोसाई रोड स्थित संत रविदास मठ में पूजा अर्चना की गई.

मठ के मुख्य पुजारी ने दी बिहार नाउ (The Bihar Now) से बात करते हुए कहा कि 650 साल पहले जिस तरह से संत कबीर प्रासंगिक थे, आज भी संत कबीर की आवश्यकता है. उन्होंने कहा कि कोरोना काल में उनकी प्रासंगिकता और बढ़ जाती है क्योंकि कबीर कहते थे कि ज जहां है, वहीं से आत्मा-परमात्मा का मिलन करवाना चाहिए और सुख पाना चाहिए.

कोरोना काल में कबीर जयंती के उपलक्ष्य पर जुटी भीड़ के सवाल पर पुजारी ने बताया कि आज तो सिर्फ स्थानीय लोगों की भीड़ है. कोरोना काल के इतर कबीर जयंती पर मठ में लोकल के साथ साथ बाहर के भी लोग आते थे. ऐसी स्थिति में यहां हजारों लोग जुट जाते थे. कोरोना संक्रमण के समय में गुरु पूजन के कारण लोग आए हैं. उन्होंने कहा कि हमलोगों ने हर संभव प्रयास किया है कि कोरोना गाइडलाइंस का पालन हो और लोग आपसी दूरी बनाए रखें.

आप यह भी पढ़ेंडीटीओ के घर निगरानी विभाग का छापा, 50 लाख कैश बरामद

बता दें कि इस अवसर पर बाहरी लोगों का प्रवेश बंद था. स्थानीय भक्तगण, महिला एवं बच्चे बच्चियां शामिल हुए. हर साल की तरह मठ में पूजा अर्चना बड़े धूमधाम से किया गया.