संजय जायसवाल गंभीर चर्म रोग से आक्रांत, पटना एम्स में हैं भर्ती

पटना (TBN – The Bihar Now डेस्क)| बीजेपी सांसद व बिहार बीजेपी के प्रदेश अध्यक्ष संजय जायसवाल इन दिनों एक गंभीर बीमारी से ग्रसित हैं. इसकी सूचना उन्होंने खुद सोशल मीडिया पर दी है.

गुरुवार को फ़ेसबुक लाइव के माध्यम से संजय जायसवाल ने बताया कि पिछले वे कुछ दिनों से बीमार हैं और एम्स, पटना में भर्ती हैं. उन्होंने बताया कि उनके कोलकाता प्रवास के दौरान ही 25 अगस्त को बुखार होने से उनकी तबीयत खराब हो गई. अब वे पहले से बेहतर हैं.

जायसवाल ने बताया कि कोलकाता से बीमारी की हालत में ही लौटना पड़ा जिस कारण उनकी तबीयत ज्यादा खराब हो गई थी. उन्होंने फ़ेसबुक लाइव पर बताया कि उन्हें एक रेयर बीमारी, सीमेंस जॉनसन सिंड्रोम (Siemens Johnson Syndrome) हो गई है. इस बीमारी में शरीर खुद ही अपने खिलाफ काम करता है और पूरे शरीर में चर्म रोग उभर आता है. इससे शरीर में सूजन और सकफ्फिंग होने लगता है.

Also Read| जगदानंद ने खोया मानसिक संतुलन – सुशील मोदी

डॉक्टरों का शुक्रिया करते हुए संजय जायसवाल ने कहा, “इस बीमारी को पकड़ना बहुत ही मुश्किल था क्योंकि ये बहुत कम लोगों को दवा के रिएक्शन से होता है. पटना एम्स के डॉक्टरों ने दूसरे ही दिन मेरी बीमारी को डिटेक्ट कर लिया, जिसके कारण अब मैं ठीक हूं. इतने दिनों तक 104 डिग्री बुखार रहा. इसके साथ ही अन्य दिक्कतें रहीं, जिस वजह से एम्स में भर्ती रहना पड़ा. अभी भी स्वास्थ्य लाभ ले रहा हूँ.”

बीजेपी के प्रदेश अध्यक्ष ने लोगों से अपील की कि कोई उनसे मिलने अस्पताल न आये. उन्होंने बताया कि अभी उनके शरीर का पूरा स्किन (skin) एक्सपोज है जिस कारण लोगों से मिलने पर इन्फेक्शन लगने की संभावना है और यह उनके लिए खतरनाक हो सकता है.

जायसवाल ने कहा कि अगले सात दिनों तक उनका किसी से भी मिलना मुश्किल है और वे किसी से मिलेंगे भी नहीं. लोगों से उन्होंने कहा कि किसी को भी उनसे मिलने के लिए परेशान होने की जरूरत नहीं है. एक सप्ताह बाद वे अस्पताल से वापस लौटेंगे उसके बाद मिल सकते हैं.

बिहार बीजेपी के प्रदेश अध्यक्ष संजय जायसवाल की बीमारी को देखते हुए दी बिहार नाउ भगवान से प्रार्थना करता है कि वे जल्द से जल्द स्वस्थ हों और वापस जनता की सेवा में लग जाएं.