अस्पताल कर्मी द्वारा मरीज को एंटी रेबीज वैक्सीन नहीं देने पर परिजनों का हंगामा

कोइलवर/भोजपुर (TBN – आमोद कुमार की रिपोर्ट)| कोइलवर प्राथमिक स्वास्थ्य केन्द्र से लगातार अनिमियता की शिकायत आती रहती है. ताजा मामला एंटी रेबीज वैक्सीन से जुड़ा है जहां परिजन मरीज को लेकर अस्पताल पहुँचे तो अस्पताल के कर्मियों ने कहा कि एंटी रेबीज वैक्सीन खत्म हो गई है.

जब परिजन मरीज को लेकर जाने लगे तो उन्होंने स्टोर रूम का दरवाजा खुला देख दवा रखने वाले फ्रीजर में देखा कि एंटी रेबीज की 7 वैक्सीन रखी हुई है. जब इस संबंध में उन्होंने अस्पताल कर्मियों से पूछा तो उन्होंने कहा कि ये 7 वैक्सीन वीआईपी के लिए बचा कर रखी गई है.

इतना सुनते ही परिजनों का गुस्सा फूट पड़ा. उन्होंने जमकर कर्मियों को खड़ी खोटी सुनाई व हंगामा किया. वहीं लेट से अस्पताल पहुँची चिकित्सा पदाधिकारी डॉ०अंजू सिन्हा से मिलकर परिजनों ने दोषी कर्मियों के खिलाफ करवाई की मांग की.

Also Read | बिहार में पंचायत चुनाव 24 सितंबर से, 11 चरणों में होंगे मतदान, आचार संहिता लागू

परिजनों ने दुरभाष के द्वारा इसकी शिकायत सिविल सर्जन से भी की. परिजन सुबोध यादव ने कहा कि अस्पताल के कुछ कर्मी सुई बचा कर बाहर अच्छे दाम में बेच देते हैं. लेकिन गरीब लाचार लोग जब अस्पताल पहुँचते हैं तो उन्हें जरूरी दवाई या सुई नहीं दिया जाता जो दुर्भाग्यपूर्ण है.

उन्होंने सिविल सर्जन और स्थानीय चिकित्सा पदाधिकारी से मांग किया है कि ऐसे दोषियों पर अविलंब कारवाई हो. इस बाबत चिकित्सा पदाधिकारी डॉ अंजू सिन्हा ने आरोपित अस्पताल कर्मियों से स्पष्टीकरण मांगा है.