लवली आनंद को आरजेडी ने दिया सिम्बल, यहां से लड़ेंगी चुनाव

पटना (TBN -The Bihar Now डेस्क) | बिहार विस चुनाव के मद्देनजर रविवार देर रात एक बड़ी खबर सामने आई है जहां जेल में बंद बाहुबली आनंद मोहन की पत्नी व पूर्व सांसद लवली आनंद को आरजेडी ने चुनाव लड़ने के लिए अपना सिंबल दे दिया है. राजपूत वोट को अपनी ओर मिलाने की यह चाल आरजेडी ने चली है. ज्ञातव्य है कि आनंद मोहन के बेटे चेतन आनंद को भी आरजेडी ने शिवहर से अपना उम्मीदवार बनाया है.

बिहार विस चुनाव 2020 के तीसरे चरण के मतदान के लिए जहां बिहार की सभी राजनीतिक पार्टियां उम्मीदवारों को अपना सिंबल देने में लगी हैं, वहीं आरजेडी भी अपने उम्मीदवारों को सिंबल दे रही है. आरजेडी की तरफ से राबड़ी देवी के सरकारी आवास पर सिंबल देने का काम चल रहा है.

सूत्रों के मुताबिक रविवार की रात पूर्व सांसद लवली आनंद आरजेडी सुप्रीमो की पत्नी राबड़ी देवी के आवास पर पहुंची. यहां बिहार की पूर्व सीएम राबड़ी देवी ने लवली आनंद को आरजेडी का सिंबल देकर चुनाव के मैदान में उतार दिया है. आरजेडी ने उऩ्हें सहरसा से अपना उम्मीदवार बनाया है.

इस प्रकार आरजेडी ने आनंद मोहन की पत्नी व बेटे दोनों को अपनी पार्टी से चुनाव में उम्मीदवार बनाकर राजपूत वोट बैंक पर सेंध मारने की कोशिश की है. आपको बता दें कि कुछ दिनों पहले ही लवली आनंद आरजेडी जॉइन की थी.

गौरतलब है कि पिछले कई महीनों से जेल में बंद पूर्व सांसद आनंद मोहन की रिहाई की मांग उठ रही है. बिहार के मुख्यमंत्री ने इस बावत एक रैली में इशारा भी किया था. लेकिन इस मामले को जदयू की तरफ से ढीला पड़ता देख आरजेडी ने गेम खेल दिया और आनंद मोहन की पत्नी और बेटे दोनों को अपनी पार्टी का उम्मीदवार बना दिया. अब देखना यह है कि आगामी विस चुनाव में आरजेडी की तरफ से खेला गया यह खेल राजपूत वोट को अपनी ओर ला पाता है या नहीं.