बिहार के विभिन्न इंजीनियरिंग कॉलेजों में होगी शिक्षकों की बहाली

पटना (TBN – The Bihar Now डेस्क) | बिहार विधानसभा चुनाव से पहले नितीश सरकार लगातार रोज़गार का चुनावी पासा फेंक रही है. इसी सिलसिले में पहले बिहार पुलिस, श्रम संसाधन विभाग में और फिर शारीरिक शिक्षकों की बम्पर वैकेंसी निकाली गई थी. और अब राज्य के विभिन्न इंजीनियरिंग और पॉलिटेक्निक कॉलेजों में शिक्षक बनने की चाहत रखने वाले लोगों के लिए अच्छी खबर आ रही है.

गौरतलब है कि विभिन्न इंजीनियरिंग कॉलेजों में 86 असिस्टेंट प्रोफेसर की बहाली होगी. इसमें यांत्रिकी के 36 और इलेक्टॉनिक्स एंड कम्युनिकेशन के 50 पद शामिल हैं. इसके साथ ही राजकीय पॉलिटेक्निक कॉलेजों में 57 शिक्षकों के पदों पर भर्ती के लिए आवेदन मांगे है. इच्छुक और योग्य उम्मीदवार आधिकारिक वेबसाईट पर जा कर नोटिस पढ़ सकते हैं और इस बहाली से जुड़ी जानकारी प्राप्त सकते है.

इस संबंध में बीपीएससी ने गुरुवार को अधिसूचना जारी कर दी है. इसके लिए इंजीनियरिंग और पॉलिटेक्निक कॉलेजों में असिस्टेंट प्रोफेसर की आवेदन प्रक्रिया 25 अगस्त से 11 सितंबर तक चलेगी. इसके लिए ऑनलाइन आवेदन से जुड़ी जानकारियां www.bpsc.bih.nic.in से ली जा सकती हैं. आवेदन करने से पहले नोटिस जरूर पढ़ें जिससे की आवेदन करने में आसानी होगी.