एनएमसीएच पहुंचे केन्द्रीय मंत्री रविशंकर प्रसाद, लिया हालातों का जायजा

पटना (TBN – The Bihar Now डेस्क) | बिहार कोरोना और बाढ़ की मार को एक साथ झेल रहा है. वहीं सरकार भी पूरी कोशिश कर रही है. जहाँ तक स्वास्थ्य व्यवस्था बात है तो सरकार के तीन बार स्वास्थ्य सचिव बदलने के बाद भी हालात ठीक होते नहीं दिख रहे है.

इसी सिलसिले में कोरोना संक्रमण के बीच पटनासाहिब से सांसद व केंद्रीय मंत्री रविशंकर प्रसाद ने गुरुवार को एनएमसीएच और पीएमसीएच के कोविड अस्पतालों का औचक निरीक्षण किया.

रविशंकर ने डॉक्टरों के साथ बैठक कर अस्पताल में स्वास्थ्य व्यवस्था को लेकर विशेष रूप से बातचीत की. इस बैठक में कोरोना मरीजों को आ रही परेशानियों के बारे में उन्होंने जानकारी ली और अस्पताल में डॉक्टर व स्टाफ़ की कमी के समाधान के लिए भी अस्पताल अधीक्षक के साथ बैठक कर जल्द ही दूर करने की बात की.

कानून मंत्री रविशंकर प्रसाद पीएमसीएच भी पहुंचे जहाँ सबसे पहले उन्होंने पीएमसीएच के अधीक्षक से मुलाकात की और पीएमसीएच की व्यवस्था पर चर्चा की. बाद में उन्होंने पीएमसीएच में बने कोविड-19 वार्ड का निरीक्षण भी किया. इस मौके पर उन्होंने टेस्टिंग की व्यवस्था और कोविड 19 के मरीजो का हालचाल जाना.

इस मौके पर उन्होंने बताया कि कोरोना महामारी के बीच डॉक्टरों ने निर्भीक होकर अपनी सेवा दिन रात दी है. वही अस्पताल में शव वाहन व शवों को डिस्पोजल करने की व्यवस्था की गयी है.