फिल्म उद्योग और इससे जुड़े लोगों की जीविका को बचाएं सरकार – रवि किशन

Ravi Kishan requests to open cinema halls throughout country

नई दिल्ली (TBN – The Bihar Now डेस्क) | भोजपुरी फिल्म अभिनेता तथा गोरखपुर के सांसद रवि किशन (Ravi Kishan) ने सरकार से आग्रह किया है कि देशभर के सिनेमाघरों को सोशल डिस्टेंसिंग और स्टैंडर्ड ऑपरेटिंग प्रोसीजर (SOP) के साथ खोला जाए. उन्होंने इस बावत केन्द्रीय सूचना एवं प्रसारण मंत्री, प्रकाश जावड़ेकर को एक पत्र लिखा है.

सिनेमाघरों को खोलने का आग्रह करते हुए रवि किशन ने अपने पत्र में लिखा है कि लॉकडाउन शुरू होने के समय से ही पूरे देश में, सिंगल स्क्रीन हो या मल्टीप्लेक्स, सभी सिनेमाघर बंद हैं. इस कारण सिनेमा उद्योग (Film Industry) से जुड़े लोगों को नुकसान होने के साथ सभी राज्यों में कई लोगों के रोजगार और उनकी जीविका पर भी संकट आ गया है.

राज्यों को भी टैक्स राजस्व का हो रहा नुकसान

उन्‍होंने पत्र में आगे लिखा कि सिनेमाघरों के बंद रहने से राज्यों को भी टैक्स राजस्व का बहुत नुकसान हो रहा है. उन्होंने सिंगल स्क्रीन तथा मल्टीप्लेक्स सिनेमाघरों को धीरे-धीरे सोशल डिस्टेंसिंग और स्टैंडर्ड ऑपरेटिंग प्रोसीजर के साथ खोले जाने का आग्रह किया है. उन्होंने लिखा है कि सिनेमाघरों के खुलने से सिनेमा उद्योग को राहत मिलने के साथ साथ सिनेमाघरों से जुड़े हुए लोगों को रोजगार भी मिलेगा. इसके साथ टैक्स के द्वारा राज्यों की आमदनी भी बढ़ेगी. उन्‍होंने इस संबंध में शीघ्र निर्णय लेकर सिनेमा उद्योग को राहत देने आग्रह किया.

अपने पत्र में रवि किशन ने मोदी सरकार की सराहना करते हुए लिखा है कि कोरोना वायरस के महासंकट में पीएम मोदी के गौरवशाली नेतृत्व में सरकार द्वारा उठाए गए कदमों से जनता को काफी राहत मिली है. परंतु यह भी सत्य है कि कोरोना महामारी के कारण अर्थव्यवस्था को बहुत अधिक नुकसान पहुंच रहा है. यद्यपि इनके निराकरण के लिए सरकार सक्रिय रूप से कदम उठा रही है. अब हम धीरे-धीरे अनलॉक डाउन की तरफ बढ़ रहे हैं और एक-एक करके अर्थव्यवस्था के विभिन्न क्षेत्रों को खोला जा रहा है ताकि लोगों की आर्थिक गतिविधियां आरंभ हो. गौरतलब है कि देश के कलाकारों की कोरोना काल में खराब हुई माली हालत को लेकर रवि किशन पहले भी प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को पत्र लिख चुके हैं.