राष्ट्रपति भवन ने इंडिया टुडे ग्रुप को लिखा कड़ा पत्र

नई दिल्ली (TBN – The Bihar Now डेस्क)| राष्ट्रपति भवन की ओर से ‘इंडिया टुडे’ (India Today) समूह को एक लेटर लिखा गया है. राष्ट्रपति के प्रेस सचिव अजय कुमार सिंह की ओर से ‘इंडिया टुडे’ समूह के चेयरमैन और एडिटर-इन-चीफ अरुण पुरी को लिखे गए इस लेटर में सुभाष चंद्र बोस की जयंती के दिन भ्रमित खबर चलाने की बात कही गई है.

पत्र में कहा गया है कि राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद द्वारा नेताजी सुभाष चंद्र बोस की जयंती पर उनकी तस्वीर के अनावरण को लेकर पत्रकारों के एक वर्ग द्वारा भ्रामक जानकारी फैलाई गई कि ये तस्वीर नेताजी की नहीं बल्कि प्रसनजीत चटर्जी की है. इंडिया टुडे समूह के वरिष्ठ पत्रकार राजदीप सरदेसाई की तरफ से भी ऐसे ही दावे सोशल मीडिया पर किए गए. लेकिन निराशाजनक बात है कि पत्रकारों ने इससे जुड़े तथ्यों की जांच-परख करना भी जरूरी नहीं समझा. न ही नेताजी के परिवार के किसी सदस्य से इस संबंध में बात करना जरूरी समझा.

राष्ट्रपति भवन की ओर से कड़े शब्दों में इस तरह की हरकत के लिए निंदा करते हुए भविष्य में इंडिया टुडे समूह के साथ अनुबंध की समीक्षा की बात कही गई है. राष्ट्रपति भवन की ओर से लिखे गए लेटर को आप यहां पढ़ सकते हैं.
(इनपुट – समाचार4मीडिया)