“किसी का बाप भी” गिरफ्तार नहीं कर सकता – रामदेव

हरिद्वार (TBN -The Bihar Now डेस्क)| पतंजलि के संस्थापक के हाल की टिप्पणियों पर रामदेव (Ramdev) और इंडियन मेडिकल एसोसिएशन (IMA) के बीच वाकयुद्ध कि ‘कोविड उपचार के लिए एलोपैथिक दवाएं लेने के बाद लाखों लोग मारे गए हैं’ के बंद होने का नाम नहीं ले रहा.

रामदेव को इंडियन मेडिकल एसोसिएशन (IMA) की तरफ से मानहानि का नोटिस भेजने की खबर अभी आई ही थी कि बुधवार को उनका एक और वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल होने लगा. इस वीडियो में वह कहते नजर आ रहे हैं कि किसी के बाप में दम नहीं जो बाबा रामदेव को गिरफ्तार कर सके.

रामदेव कहते हैं कि उन्हें बदनाम करने के लिए कई तरह के ट्रेंड सोशल मीडिया पर चलाए जा रहे हैं, लेकिन इस तरह की किसी घटना से उन्हें कोई प्रभाव नही पड़ता. वैसे यह वीडियो कब का है, इस बारे में कोई जानकारी नहीं मिल पाई है

इस वीडियो में उनको कहता देखा जा सकता है – “खैर, अरेस्ट तो उनका बाप भी नहीं कर सकता स्वामी रामदेव को”. वह आगे कहते दिखते हैं, “वे इस तरह का ट्रेंड बनाते रहें , जैसे ‘ठग रामदेव’ / महाठग रामदेव’ / गिरफ्तार रामदेव आदि आदि. उन्हें करने दो. हमारे लोग भी इस तरह के ट्रेंड को चलाने के आदी हो गए हैं और हमारा ट्रेंड हमेशा टॉप पर पहुंचता है.”

मीडिया की तरफ से रामदेव के इस नए वीडियो पर उनकी टिप्पणियों के लिए रामदेव से संपर्क करने की कोशिश की गई, लेकिन कई प्रयासों के बावजूद न तो वह और न ही पतंजलि योगपीठ के अधिकारी तक पहुंचा जा सका.

आप इस खबर को भी पढ़ें व्हाइट फंगस द्वारा फ़ूड पाइप, छोटी आंत एवं बड़ी आंत में छेद करने का विश्व का पहला केस

इस बीच, आईएमए-उत्तराखंड (IMA-Uttarakhand) के अधिकारियों ने कहा कि योग गुरु द्वारा दिए गए इस बयान से अहंकार की बू आ रही है. मीडिया से बात करते हुए, आईएमए-उत्तराखंड के अध्यक्ष, डॉ अरविंद शर्मा ने कहा, “कोई भी कानून से ऊपर नहीं है और अधिकारियों को रामदेव के खिलाफ उनके बयानों के लिए कार्रवाई करनी चाहिए जिसमें अहंकार की बू आती है.”

पूछे जाने पर पुलिस अधिकारियों ने कहा कि इस मुद्दे पर रामदेव के खिलाफ अब तक कोई शिकायत नहीं मिली है. एसएसपी (हरिद्वार) सेंथिल अवूदई कृष्ण राज एस ने कहा, “अगर हमें शिकायत मिलती है, तो हम मामले की जांच करेंगे और कानून के अनुसार कार्रवाई करेंगे.”