नहीं रहे लोकप्रिय भजन गायक नरेंद्र चंचल

नई दिल्ली (TBN – The Bihar Now डेस्क)| लोकप्रिय भजन गायक नरेंद्र चंचल का शुक्रवार को दिल्ली में निधन हो गया. वह 80 वर्ष के थे.

आपने यह खबर पढ़ी क्याविपक्ष ने की नीतीश कुमार की खिंचाई, कहा यह आदेश ‘तालिबानी’

संजय मलिक, जो पिछले 25 वर्षों से नरेंद्र चंचल के संगीत कार्यक्रम के आयोजक हैं, ने कहा कि प्रतिष्ठित भजन गायक की आयु संबंधित कारणों से लगभग 12 बजे हुई. उन्होंने बताया, “पिछले कुछ समय से उनका स्वास्थ्य ठीक नहीं था. उन्हें दो महीने के लिए अपोलो अस्पताल में भर्ती कराया गया था. वह काफी कमजोर हो गए थे. उन्होंने आज अंतिम सांस ली.”

नरेंद्र चंचल अपने धार्मिक गीतों और भजनों के लिए जाने जाते थे. नरेंद्र चंचल के कैरियर का एक बड़ा हिस्सा लाइव इवेंट्स में परफॉर्म करने में लगा था. इसके अलावा नरेंद्र चंचल के गाने जैसे “चलो बुलावा आया है” (फिल्म – अवतार) और बॉबी से “बेशक मंदिर मस्जिद तोड़ो” काफी लोकप्रिय हुए. उन्होंने बॉबी फिल्म के गाने के लिए 1973 में सर्वश्रेष्ठ पुरुष गायक का फिल्मफेयर पुरस्कार (Filmfare Award) भी जीता.

गायक दलेर मेहंदी ने ट्विटर पर उनकी मौत की खबर साझा की और लिखा, “यह जानकर गहरा दुख हुआ कि प्रतिष्ठित और सबसे ज्यादा प्यार करने वाले नरेंद्र चंचल जी हमें छोड़कर चले गए हैं. उनकी आत्मा की शांति के लिए प्रार्थना में. उनके परिवार और प्रशंसकों की संवेदनाओं के लिए हार्दिक संवेदना.”

गायक जसप्रीत ‘जज़ीम’ शर्मा ने इंस्टाग्राम पर लिखा,“ शांति.. नरेंद्र चंचल साहब… म्यूजिक में अपने योगदान के लिए आप हमेशा जीवित रहेंगे. दिवंगत आत्मा को शांति मिले.”