बंद मदरसे में विस्फोट के बाद जांच में जुटी पुलिस, कोई हताहत नहीं

बांका (TBN – The Bihar Now डेस्क)| बिहार में बांका जिले के नगर थाना अंतर्गत नवटोलिया मुहल्ला स्थित एक मदरसा परिसर में मंगलवार सुबह अचानक विस्फोट होने से उसका एक बड़ा हिस्सा ध्वस्त हो गया.

आप यह भी पढ़ें – 8.61 करोड़ गरीबों को नवम्बर तक मिलेगा अनाज- सुशील मोदी

पुलिस अधीक्षक अरविंद कुमार गुप्ता ने बताया कि सुबह करीब आठ बजे हुए इस विस्फोट में किसी के हताहत होने की सूचना नहीं है. उन्होंने बताया कि इस परिसर के एक हिस्से में मदरसा स्थित है जो बाहर से बंद था लेकिन उसके भवन से एक रास्ता बगल की मस्जिद की ओर जाता है जिसके द्वार खुले पाए गए.

गुप्ता ने कहा कि जब पुलिस दल मौके पर पहुंचा तो उसे वहां मस्जिद के इमाम या अन्य कोई व्यक्ति नहीं मिला और इसलिए हादसे के कारण के बारे में तत्काल पता नहीं चल सका है.

पुलिस अधीक्षक ने कहा, ”हम पड़ोस के निवासियों से घटना के बारे में जानकारी प्राप्त करने की कोशिश कर रहे हैं. घटनास्थल का निरीक्षण करने के लिए फोरेंसिक विशेषज्ञों की एक टीम को बुलाया गया है. तब तक मलबा हटाने पर रोक लगा दी गई है. फोरेंसिक जांच से पता चलेगा कि किस तरह की विस्फोटक सामग्री का इस्तेमाल किया गया था.”

पिछले एक महीने से अधिक समय से सभी शैक्षणिक संस्थान हैं बंद

इस विस्फोट में किसी के हताहत होने या आसपास के किसी अन्य ढांचे को नुकसान पहुंचने के बारे में पूछे जाने पर पुलिस ने इससे इनकार किया. कोरोना वायरस संक्रमण के मद्देनजर लॉकडाउन के कारण बिहार में धर्मस्थलों के साथ ही सभी शैक्षणिक संस्थान पिछले एक महीने से अधिक समय से बंद हैं.
(सौ:एबीपी)