पीएम का ट्वीटर एकाउंट हैक, हैकर ने लिखा ये

नई दिल्ली (TBN – The Bihar Now डेस्क) | एक बड़ी घटना सामने आई है जिसके मुताबिक भारत के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की निजी वेबसाइट और उनके मोबाइल का ट्विटर अकाउंट एप हैक कर लिया गया था. उनका यह खाता ट्वीटर पर narendramodi_in के आईडी द्वारा हैंडल होता है.

इस घटना की पुष्टि ट्विटर द्वारा की गई है. ट्वीटर ने कहा है कि हैक किए गए खाते को सुरक्षित करने के लिए आवश्यक कदम उठाए जा रहे हैं.

ट्विटर के एक प्रवक्ता ने अपने बयान में कहा, “हम इस घटना से अवगत हैं और हैक किए गए खाते को सुरक्षित करने के लिए हर संभव कदम उठाए हैं. हम सक्रिय रूप से स्थिति की जांच कर रहे हैं. इस समय, हमें ट्वीटर के अन्य खातों के प्रभावित होने की जानकारी नहीं है”.

पीएम के इस खाते से ट्वीट पोस्ट किए गए थे जिसमें उनके ट्वीटर फ़ॉलोवर्स को वर्चुअल करेंसी (cryptocurrency) के माध्यम से पीएम राष्ट्रीय राहत कोष में दान करने के लिए कहा गया था. लेकिन इसका पता चलते ही इस पोस्ट को अब हटा लिया गया है.

भारत के पीएम के ट्वीटर एकाउंट हैक होने की ताजा घटना जुलाई में प्रमुख हस्तियों के कई ट्विटर अकाउंट हैक होने के बाद सामने आई है. विशेष रूप से, हैकर्स ने अमेरिकी राष्ट्रपति पद के उम्मीदवार जोए बिडेन, पूर्व अमेरिकी राष्ट्रपति बराक ओबामा और अरबपति एलोन मस्क सहित कई प्रमुख हस्तियों के ट्वीटर खातों को हैक करने के लिए ट्वीटर के इंटरनल सिस्टम तक पहुंच बना ली थी. इसके बाद उन सभी हस्तियों के फ़ॉलोवेर्स से वर्चुअल करेंसी (cryptocurrency) के माध्यम से पैसा भेजने के लिए कहा था.

Advertisements