वैशाली-हाजीपुर के बीच पहली ट्रेन शुरू, PM ने हरी झंडी दिखाकर किया रवाना

पटना (TBN – The Bihar Now डेस्क) | आज प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने बिहार के लिए बहुत सारी योजनाओं का उद्धघाटन किया जिसमें से एक वैशाली से चलकर हाजीपुर जाने वाली सबसे पहली ट्रेन की शुरुआत भी है. इस ऐतिहासिक क्षण का हजारों लोग गवाह बने जब प्रधान मंत्री ने वर्चुअल माध्यम ने इस नई ट्रेन का हरी झंडी दिखाकर शुभारंभ किया. पीएम नरेंद्र मोदी के हरी झंडी दिखाते ही वैशाली रेलवे स्टेशन से पहली बार ट्रेन हाजीपुर के लिए चली. जिसके बाद इलाके में खुशी की लहर दौड़ गई.

इस ऐतिहासिक मौके पर रेलवे स्टेशन और ट्रेन को दुल्हन की तरह सजाया गया था. फूल मालाओं और बैलून से ट्रेन को खूबसूरत अंदाज़ में सजाया संवारा गया था. बता दें कि साल 2002 में तत्कालीन प्रधानमंत्री अटल बिहारी वाजपेयी ने हाजीपुर सुगौली रेल खंड की आधारशिला रखी थी.

इस रेलखंड के प्रथम चरण में वैशाली हाजीपुर के बीच ट्रेनों का परिचालन शुरू किया गया है. रेलवे का कहना है कि हाजीपुर सुगौली रेल खंड के बीच निर्माण कार्य पूरी होने पर हाजीपुर वैशाली होते हुए ट्रेन सुगौली तक जाएगी. लेकिन फिलहाल इस रेलखंड पर हाजीपुर और वैशाली के बीच ट्रेनों का परिचालन होगा. जिससे वैशाली पर्यटक स्थल आने वाले लोगों को सुविधा मिलेगी. इससे पहले वैशाली आने के लिए ट्रेन की सुविधा नहीं थी. वैशाली से ट्रेन का उद्घाटन होने पर लोगों ने प्रसन्नता जाहिर की है.