युवक ने दी कोरोना को मात

पटना (TBN रिपोर्ट) :- कोरोना महामारी का खौफ विश्वभर में कायम है. कोरोना के खतरे के बीच एक राहत भरी खबर बिहार के पटना से आ रही है. ताज़ा खबर के अनुसार पटना के एक व्यक्ति ने कोरोना जैसी भयकंर बीमारी को मात दे दी है. व्यक्ति के ठीक हो जाने पर अस्पताल के द्वारा उसको घर जाने की अनुमति दे दी गयी है. इससे यह साबित होता है कि अगर जागरूकता, सतर्कता के साथ स्वास्थ्य विभाग के द्वारा बताये गए दिशा निर्देशों का पालन किया जाये तो कोरोना को भी हराया जा सकता है. 

खबर के अनुसार पटना के फुलवारीशरीफ के रहने वाले राहुल, स्कॉटलैंड में कंप्यूटर साइंस से इंजीनियरिंग कर रहे थे. मार्च माह में स्कॉटलैंड से लौटने के बाद राहुल की तबीयत बिगड़ने पर 20 मार्च को उनको पटना एम्स में भर्ती कराया गया था. 21 मार्च को सर्दी खांसी और बुखार की शिकायत पर उसकी कोरोना जांच कराई गई. अस्पताल प्रशासन के द्वारा राहुल जांच की रिपोर्ट कोरोना पॉजिटिव मिलने के बाद  22 मार्च को राहुल को एनएमसीएच में भर्ती कराया गया था जहां पिछले 10 दिनों से उसका इलाज चल रहा था. इलाज के दौरान अस्पताल प्रशासन ने राहुल का दो-दो बार कोरोना टेस्ट किया. जिसके बाद कोरोना टेस्ट निगेटिव आने के बाद अस्पताल ने राहुल को घर जाने की अनुमति दे दी है.

इस मामले में बात करते हुए राहुल ने बताया कि “डॉक्टरों की सलाह माने और संयम बरते तो इस बीमारी को भी हराया जा सकता है”. वहीं अस्पताल के सभी डॉक्टर भी कोरोना जैसी महामारी होने के बाद राहुल के ठीक हो जाने से उत्साहित हैं. एनएमसीएच कोरोना अस्पताल के नोडल पदाधिकारी डॉ. अजय कुमार सिन्हा ने कोरोना के बारे में बात करते हुए कहा कि “अगर सही समय पर पता चलने पर संक्रमित व्यक्ति का इलाज हो तो कोरोना जैसी बीमारी को भी दूर भगाया जा सकता है और कोरोना को हराने में भी कामयाब हो सकते हैं “.