रूपेश हत्याकांड: गिरफ्तार आरोपी की पत्नी व मां ने पुलिस पर लगाया आरोप

पटना (TBN – The Bihar Now डेस्क)| 12 जनवरी को हुए बहुचर्चित इंडिगो मैनेजर रूपेश हत्याकांड का पटना पुलिस द्वारा खुलासे को रूपेश के परिजनों द्वारा शुरू से ही संदेहभरी नजरों से देखा जा रहा है. रूपेश के परिजनों ने घटना के खुलासे के दिन ही अपनी प्रतिक्रिया दे दी थी कि पटना पुलिस द्वारा किए गए उद्भेदन की स्टोरी उन्हें पच नहीं रही.

मृतक रूपेश के परिजनों के बाद अब आरोपी रितुराज के परिवारवालों ने भी पटना पुलिस पर गंभीर आरोप लगाए हैं. एक ओर जहां रितुराज की पत्नी साक्षी ने पटना पुलिस पर उन्हें (साक्षी को) लाठी व रॉड से मारने का आरोप लगाया है वहीं रितु की माँ पुष्पा कुमारी ने पुलिस द्वारा उनके मकान को उड़ा देने की धमकी का आरोप लगाया है. उन्होंने कहा कि वो न्याय की गुहार लेकर मुख्यमंत्री के पास जाएंगी.

रितुराज की पत्नी साक्षी ने पटना पुलिस पर गंभीर आरोप लगते हुए कहा कि 30 जनवरी को उसके पति रितुराज को अरेस्ट करने के बाद पुलिस द्वारा उसे भी गिरफ्तार किया गया था. गिरफ्तार करने के बाद उसे एयरपोर्ट थाने ले जाकर दुर्व्यवहार किया गया. साक्षी के अनुसार, एयरपोर्ट थाने पर पति के सामने ही उसको लाठी व रॉड से मारा गया था जिसके चोट के निशान उसके शरीर पर हैं. यह सब पटना एसएसपी और उनकी टीम का थाने में ही रहने के दौरान हुआ.

साक्षी ने आरोप लगाया कि एयरपोर्ट थाने में उसके सामने ही उसके पति रितुराज से पुलिस ने जबरदस्ती हत्या का जुर्म कबूल करवाया था. उसने कहा कि दो दिन और दो रात थाने में रखने के बाद जब उसके पति ने जुर्म कबूल कर लिया तब उसे (साक्षी को) छोड़ा गया. उसने आगे कहा कि इस दौरान उसे मानसिक रूप से भी प्रताड़ित किया गया था. उसने आरोप लगाया कि अपनी डेढ़ साल की बेटी को छोड़कर वह दो दिन-दो रात थाने में रही.

पत्नी ने कहा – पुलिस ने घर में हथियार रखा

आरोपी रितुराज की पत्नी साक्षी ने पुलिस पर बड़ा इल्जाम लगते हुए दावा किया कि पुलिस ने जानबूझकर उसके घर में हथियार रखा. उसके अनुसार उसके पति का न ही किसी गिरोह से संपर्क है और न ही कोई हथियार घर से बरामद हुआ. पुलिस उसे दोबारा लेकर घर आई और वहीं हथियार रख दिया.

उसके अनुसार, उसका पति रितुराज बाइक चोर नहीं है. उसने बताया कि उसके पति के पास तीन बाइक थी जिसमें से एक उसने अपने ससुर को बेच दिया था. इसके अलावे उसके पास एक अपाचे और बुलेट है.

साक्षी ने कहा है कि टॉर्चर के दौरान हुए जख्म का इलाज कराने शनिवार को पीएमसीएच गई थी. साक्षी के अनुसार उसकी सास व रितुराज की मां पुष्पा कुमारी के साथ भी पुलिस ने अभद्र व्यवहार किया था.

आरोपी की मां ने भी लगाया आरोप

इधर आरोपी रितुराज की मां पुष्पा कुमारी, जो एक शिक्षिका हैं, ने भी पुलिस पर आरोप लगाए हैं. पुष्पा कुमारी के अनुसार 30 जनवरी को जब वह स्कूल से घर लौटी तो वहां पुलिस को पाया. पुलिस दोपहर करीब 2 बजे उसे और उसके पति (रितुराज के पिता) को साथ ले गई तथा मारपीट की. पुष्पा कुमारी के अनुसार उसके पति को पुलिस ने दो दिन थाने में रखा था. पुष्पा कुमारी ने आरोप लगाया कि पुलिस ने उससे अनाप-शनाप बातें कहते हुए धमकी दी थी कि उसके मकान को उड़ा देंगे.

पुष्पा कुमारी ने आरोप लगाया कि पुलिस ने उसकी बहू के साथ अभद्र व्यवहार करते हुए उसे मारा-पीटा. उसने बताया कि पुलिस ने डंडे के बल पर रितुराज से गुनाह कबूल करवाया है. पुष्पा कुमारी ने यकीन से अपने बेटे को निर्दोष बताया और कहा कि असली कातिल को बचाने के लिए उसे फंसाया जा रहा है क्योंकि उसका बेटा हत्या नहीं कर सकता.

एसएसपी ने कहा परिवार का आरोप हास्यास्पद

रूपेश हत्याकांड के आरोपी रितुराज की पत्नी व मां द्वारा लगाए गए आरोप पर पटना के एसएसपी उपेंद्र कुमार शर्मा ने कहा कि आरोपी को पूरे साक्ष्य मिलने के बाद ही गिरफ्तार किया गया है. उन्होंने कहा कि आरोपी ने प्रेस कांफ्रेंस में अपना जुर्म कबूल किया है. एसएसपी के अनुसार आरोपी के परिजनों की ओर से पुलिस पर लगाए जा रहे आरोप हास्यास्पद है.