मूसलाधार बारिश में डूबी राजधानी, डिप्टी CM के आवासीय परिसर में भी घुसा पानी

पटना (TBN – The Bihar Now डेस्क)| शुक्रवार देर रात हुई मूसलाधार बारिश ने राजधानी पटना को एक बार फिर डूबा दिया है. करीब चार घंटे की इस बारिश में मानों बादल फट गया हो. डरा देने वाली तेज गर्जना के साथ मूसलाधार बारिश के बाद हुए जलजमाव ने पटना नगर निगम के दावों की एक बार फिर पोल खोल दी है.

इस मूसलाधार बारिश में राजधानी के लगभग सभी इलाकों में पानी भर गया है. सड़कें डूब गई हैं. नमामि गंगे परियोजना में काड़ी-खोदी गई सड़कें सबसे कष्ट देने वाली साबित हुई हैं. राजीव नगर, पाटलीपुत्रा, कंकड़बाग़, राजेन्द्रनगर इलाकों में भयंकर जल जमाव हो गया है.

बिहार विधान मण्डल के साथ साथ बिहार की डेप्यूटी सीएम रेणु देवी के सरकारी आवास परिसर में भी डेढ़ से दो फिट तक पानी लग गया है.

इसके अलावा साधनापुरी, सरिस्ताबाद, गर्दनीबाग समेत मीठापुर, चिरैयाटांड़ पुल, करबिगहया में भी इलाके जलमग्न हो गए हैं. शास्त्रीनगर तथा राजवंशी नगर में भी पानी के जमाव ने पटना नगर निगम की पोल खोल दी है. पुनाइचक के सरकारी आवासों में पानी घुस गया है.

साधनापुरी, गर्दनीबाग में जल जमाव

इधर, मौसम विभाग ने अगले 24 घंटे में राज्य के विभिन्न क्षेत्रों में तेज बारिश की चेतावनी दी है. विभाग ने शनिवार के लिए येलो और ऑरेंज अलर्ट जारी कर दिया है. साथ ही सतर्क किया गया है कि वज्रपात के साथ तेज बारिश और खराब मौसम में बिना वजह लोग घर से बाहर नहीं निकलें.