पटना एयरपोर्ट सभी महिलाओं की अदम्य भावना को सलाम करता है – निदेशक

international womens day celeberated at patna airport

पटना (TBN – The Bihar Now डेस्क)| पटना स्थित जयप्रकाश नारायण अंतर्राष्ट्रीय एयरपोर्ट पर “अंतर्राष्ट्रीय महिला दिवस” ​​के अवसर पर महिला एटीसी (एयर ट्रैफिक कंट्रोल) अधिकारियों ने पटना एयरस्पेस को नियंत्रित किया. एयरपोर्ट के निदेशक बीसीएच नेगी ने “अंतर्राष्ट्रीय महिला दिवस” के अवसर पर कहा कि पटना एयरपोर्ट सभी महिलाओं की अदम्य भावना को सलाम करता है.

उन्होंने कहा कि “अंतर्राष्ट्रीय महिला दिवस” का दिन बदलाव का आह्वान करने और उन महिलाओं द्वारा साहस और दृढ़ संकल्प के कार्यों का जश्न मनाने का समय है, जिन्होंने अपने राष्ट्र और समुदायों के इतिहास में असाधारण भूमिका निभाई है.

निदेशक की ओर से जारी एक प्रेस विज्ञप्ति के द्वारा नेगी ने कहा कि विमानन के एक हिस्से के रूप में, महिला अधिकारी सुरक्षित और व्यवस्थित विमान संचालन में अत्यधिक योगदान देती हैं.

पटना एयरस्पेस प्रतिदिन 100 से अधिक उड़ानों की सुविधा देता है और यह 24X7 उड़ान की सुरक्षा सुनिश्चित करने वाले जुड़े हवाई जहाजों के नेटवर्क का एक हिस्सा है. सीएनएस (संचार, नेविगेशन और निगरानी) विंग महिला अधिकारियों की एक टीम ने ऑटोमेशन सिस्टम, राडार इकाइयां, लोकलाइज़र, ग्लाइड पाथ और डीवीओआर उपकरण जैसे हवाई अड्डे के तकनीकी बुनियादी ढांचे के उचित संचालन को सुनिश्चित किया. ये सुविधाएं आकाश में विमान का मार्गदर्शन करती हैं और उन्हें जमीन पर उतारने और सुरक्षित उतारने में मदद करती हैं.

आप यह भी पढ़ें पटना में गंगा पर नए फोर लेन पुल का कार्यारम्भ अगले महीने सम्भव

नेगी ने कहा कि न केवल तकनीकी टीम, बल्कि टर्मिनल निर्माण कार्यों के प्रबंधन में महिलाएं सबसे आगे हैं. आज महिला अधिकारियों ने अपनी टीम के साथ टर्मिनल प्रबंधन और यात्री आराम सुनिश्चित किया. पटना एयरपोर्ट सभी महिलाओं की अदम्य भावना को सलाम करता है.