अफगानिस्तान के मस्जिद में हुए विस्फोट में 100 से अधिक मारे गए

काबुल (TBN – The Bihar Now डेस्क)|बड़ी खबर उत्तरी अफगानिस्तान से आ रही है जहां शिया मुसलमानों (Shia Muslims) को निशाना बनाकर किए गए एक मस्जिद विस्फोट में कई लोग मारे गए और घायल हो गए हैं.

एक प्रत्यक्षदर्शी के हवाले से बताया कि अफगानिस्तान के उत्तरी कुंदुज प्रांत (Kunduz province) में शुक्रवार को एक शिया मस्जिद में हुए विस्फोट में मारे गए लोगों की संख्या 100 को पार कर गई है.

प्रत्यक्षदर्शी ने कहा कि मस्जिद में हुए विस्फोट में 100 से अधिक लोग मारे गए और लगभग 20 लोग घायल हो गए. रसिया टुडे ने बताया कि विस्फोट अफगानिस्तान के उत्तरी कुंदुज प्रांत में सैयद अबाद मस्जिद के माध्यम से हुआ क्योंकि बड़ी संख्या में स्थानीय निवासी शुक्रवार की प्रार्थना के लिए मस्जिद में भाग ले रहे थे. अभी तक किसी भी समूह ने इस विस्फोट की जिम्मेदारी नहीं ली है.

तालिबान के मुख्य प्रवक्ता जबीहुल्ला मुहाजिद (Zabihullah Muhajid) ने कहा, “आज दोपहर, कुंदुज प्रांत की राजधानी बंदर के खान अबाद जिले में हमारे शिया हमवतन की एक मस्जिद में विस्फोट हुआ, जिसके परिणामस्वरूप हमारे कई हमवतन शहीद और घायल हो गए”.

यह भी पढ़ें| 68 साल बाद एअर इंडिया का मालिकाना हक फिर से टाटा ग्रुप के पास

अगस्त के मध्य में तालिबान द्वारा अफगानिस्तान पर कब्जा करने के बाद से उनके खिलाफ आईएसआईएल (ISIL) से जुड़े आतंकवादियों के हमले बढ़ गए हैं. आतंकवादी हमलों में वृद्धि ने दोनों समूहों के बीच व्यापक संघर्ष की संभावना को बढ़ा दिया है.

इससे पहले रविवार को काबुल की एक मस्जिद में हुए विस्फोट में कम से कम 12 लोगों की मौत हो गई थी और 32 अन्य घायल हो गए थे. घटना काबुल (Kabul) की ईदगाह मस्जिद में भीड़भाड़ वाली जगह पर हुई थी.