राजधानी में बढ़ा ठंड का प्रकोप

पटना (TBN – The Bihar Now डेस्क) | बिहार की राजधानी पटना में ठंड अब बढ़ने लगी है. राजधानी में रात के तापमान में भारी गिरावट देखने को मिल रही है. रात का तापमान 18 डिग्री सेल्सियस से भी नीचे चला जा रहा तो सुबह धुप निकलने के बाद भी तापमान 23-24 डिग्री के पास दर्ज किया जा रहा है.

वहीं पटना में आसमान में बादल भी छा गए हैं और हवा भी नाम मात्र की चल रही है. ऐसे में राजधनी पटना के एटमॉस्फेयर में धूल कण की मात्रा अधिक बढ़ गई है. एयर क्वालिटी इंडेक्स पैमाने से काफी अधिक हो गया है, जिसका असर लोगों को स्वास्थ्य पर पड़ सकता है.

आपको बता दें कि पटना का एयर क्वालिटी इंडेक्स-323 पर है. वहीं, बढ़ती ठंड में कोरोना के असर से पटना के लोग बेफिक्र हैं. शहर की पुरानी मंडी चितकोहड़ा में मास्क के बिना लोग घूमते दिख रहें हैं. कुछ लोग ही मास्क लगाए दिखे. जो मास्क लगाए हैं, वे भी प्रशासन के डर से लगाये हैं. दुकान लगाने वाले और कामगार कहते हैं कि कोरोना से कम डर है.

लोगों का कहना है कि अगर उन्होंने काम नहीं किया तो भूख से जरूर मर जायेंगे. सरकार को लॉकडाउन नहीं लगाना चाहिए. साथ ही, उनका ये भी कहना है कि मास्क से दम घुटता है. पुलिस के डर से मास्क लगाते हैं. वहीं कुछ लोग मास्क में दिखे. मास्क पहने लोग बताए कि अपनी और परिवार की सुरक्षा के लिए मास्क लगाए है.