एक प्रेम कहानी ऐसी भी

पटना (TBN – The Bihar Now डेस्क) | कहते है प्यार अंधा होता है. कई बार यह कहावत सच भी हुई है. बदलते समय और डिजिटल हो रही दुनिया में ऐसी बातें आम हो चुकी है. लेकिन राजधानी पटना में एक ऐसी शादी हुई है जिसके बारे में सुनकर सब हैरान है. गुजरात के बड़े हीरा कारोबारी के बेटी ने पटना के दोनों पैरों से दिव्यांग से शादी कर ली.

दरअसल, चार्टर्ड एकाउंटेंट की पढ़ाई करने वाले पटना के आकाश और गुजरात के अंकलेश्वर में रहने वाले बड़े हीरा कारोबारी की बेटी से फेसबुक के जरिये मुलाकात होती है. दोनों में बातचीत शुरू हुई. बातचीत बाद में प्रेम में बदल गई. लड़की आकाश के प्यार में इस कदर डूब गई की 27 अगस्त को वह गुजरात से फ्लाइट से पटना आ गई. पटना पहुंचते ही लड़की को पता चला की आकाश दोनों पैरों से दिव्यांग है. लेकिन प्रेमिका को इससे कोई गुरेज नहीं. वह हर कीमत पर दिव्यांग आकाश से शादी करने पर आमदा रहती है.

तीन दिनों तक लड़की दिव्यांग आकाश के साथ रहती है. उसके बाद रविवार की रात ने दोनों गांधी मैदान इलाके में इलाके के रामगुलाम चौक के पास स्थित एक धर्मशाला में शादी कर ली. शादी के तुरंत बाद गुजरात की पुलिस कदम कुआं पुलिस की सहायता से वहां पर छापेमारी कर दी और दोनों को पकड़ लिया. इसके बाद कागजी प्रक्रिया पूरी की गई और गुजरात पुलिस दोनों को लेकर गुजरात रवाना हो गई.

एक तरफ जहां लड़की अपने आप को लगातार बालिग बता रही है वही दूसरी तरफ लड़की के पिता का कहना है कि उनकी बेटी अभी नाबालिक है. लड़की के पिता ने आकाश पर आरोप लगाया है कि आकाश ने उसकी बेटी को बहला-फुसलाकर बिहार बुलाया और फिर शादी कर ली. कदमकुआं के थानेदार ने बताया कि गुजरात के अंकलेश्वर के स्थानीय थाने में आकाश पर लड़की को भागने का केस दर्ज हुआ था.