2 लाख के करीब पहुंच रहा है आंकड़ा, कोरोना रफ्तार में तेजी

नई दिल्ली/पटना (TBN रिपोर्ट)| देशभर में कोरोना का कहर लगातार जारी है. कोरोना पॉजिटिव मरीजों की संख्या मंगलवार शाम तक दो लाख तक पहुंच सकती है.

कोरोना मरीजों की संख्या देश में कम होने का नाम नहीं ले रही है. सोमवार को जारी आंकडे के अनुसार इस समय देश में मरीजों की कुल संख्या 1 लाख 90 हजार पार कर चुकी है. इस महामारी की वजह से 5400 के करीब लोगों की मौत हो चुकी है. देश में इस समय कुल एक्टिव मरीजों की संख्या 93,322 है और अब तक 91,818 मरीज ठीक हो चुके है.

भारत इन नंबरों के साथ दुनिया के कोरोना प्रभावित देशों की लिस्ट में सातवें नंबर पर पहुंच गया है. भारत कोरोना मरीजों के मामले में जर्मनी और फ्रांस को पीछे छोड़ दिया है.

दरअसल सोमवार को जारी आंकड़ो के अनुसार देशभर में पिछले चौबीस घंटों में 8,932 कोरोना वायरस के नये मामले आये हैं. यह अबतक की सबसे बड़ी उछाल है.

पिछले चौबीस घंटों में देशभर में 230 मरीजों की मौत हुई है. महाराष्ट्र औऱ गुजरात में सबसे ज्यादा मौत हुई है. महाराष्ट्र में कोरोना की वजह से दो हजार से ज्यादा तो गुजरात में एक हजार से ज्यादा लोगों की मौत हो चुकी है. कोरोना मरीजों के मामले में तमिलनाडु, दिल्ली और गुजरात का नंबर महाराष्ट्र के बाद है.